Home / National / स्वाति मालीवाल मामले पर क्यों चुप्पी साधे बैठे हैं केजरीवाल : भाजपा

स्वाति मालीवाल मामले पर क्यों चुप्पी साधे बैठे हैं केजरीवाल : भाजपा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल प्रकरण में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चुप्पी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि केजरीवाल की चुप्पी खुद सबकुछ बता रही है। भाजपा ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल समझौते के लिए मालीवाल पर दबाव डाल रहे हैं।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास से स्वाति मालीवाल मामले से संबंधित सीसीटीवी फुटेज के कथित तौर पर गायब होने और इस मामले में गिरफ्तार बिभव कुमार को बचाने के केजरीवाल के प्रयासों से उनकी संलिप्तता का पता चलता है।

आम आदमी पार्टी (आआपा) के इस आरोप को खारिज करते हुए कि पूरे प्रकरण के पीछे भाजपा का हाथ है, सावंत ने कहा कि मालीवाल केजरीवाल की पुरानी सहयोगी थीं और उन्होंने खुद मुख्यमंत्री के आवास पर उनके साथ मारपीट करने के लिए कुमार के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया था।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में लोग सवाल पूछ रहे हैं कि 9 दिन से स्वाति मालीवाल केस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुप्पी साधे क्यों बैठे हुए हैं? मुझे लगता है कि स्वाति मालीवाल के केस में केजरीवाल की चुप्पी खुद सबकुछ बता रही है। आम आदमी पार्टी अब महिला विरोधी और दिल्ली विरोधी पार्टी बन गई है। स्वाति मालीवाल पिछले 20 साल से केजरीवाल की साथी थीं, फिर भी उनके साथ उनके ही घर में मारपीट की गई।

सावंत ने कहा कि स्वाति मालीवाल का उत्पीड़न करने वाला विभव कुमार किस हैसियत से मुख्यमंत्री आवास पर रहता है? इसका जवाब भी केजरीवाल को देना पड़ेगा। अगर बिभव कुमार की इस मामले में कोई मिलीभगत नहीं है, तो उसने अपने मोबाइल को फॉर्मेट क्यों किया? ये भी उन्हें बताना पड़ेगा।

भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने केजरीवाल सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि केजरीवाल ने दावा किया था कि उनकी सरकार दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी लगवा देंगे, लेकिन आज हालात ये हैं कि मुख्यमंत्री आवास के एक कोने का भी सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध नहीं है।

त्रिवेदी ने दावा किया कि आआपा चुनाव प्रचार के लिए पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जमानत पर बाहर लाने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रही है, लेकिन वह केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार की मदद करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि कुमार के पास पार्टी में कोई पद नहीं है लेकिन संभवत: उन्हें महत्वपूर्ण रहस्यों की जानकारी है। पिछले हफ्ते दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पर मालीवाल पर कथित हमले के मामले में वह पांच दिन की पुलिस हिरासत में हैं।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

उत्तराखंड: टेम्पो ट्रैवलर अलकनंदा में गिरा, 10 की मौत

देहरादून। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में बदरीनाथ हाइवे पर रैतोली के पास शनिवार को यात्रियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *