Home / National / यूपी से आए पर्यटकों के एक समूह के दाे सदस्य ऋषिकेश में गंगा नदी में नहाते समय डूबे

यूपी से आए पर्यटकों के एक समूह के दाे सदस्य ऋषिकेश में गंगा नदी में नहाते समय डूबे

ऋषिकेश। उत्तराखंड की योग नगरी ऋषिकेश के थाना लक्ष्मण झूला क्षेत्र में यूपी से आए आठ पर्यटकों के एक समूह के दो सदस्य रविवार को गंगा में नहाते समय डूब गए। इनमें एक युवक और युवती शामिल है। एसडीआरएएफ ने छह लोगों को सकुशल नदी में निकाल लिया है।

एसडीआरएफ के प्रभारी कविंद्र सजवाण ने बताया कि आज दोपहर थाना लक्ष्मण झूला क्षेत्र के अंतर्गत मस्तराम घाट पर कुछ पर्यटक गंगा में नहाने चले गए थे। हालांकि पुलिस प्रशासन की ओर से इस घाट को प्रतिबंधित घोषित किया हुआ है। इनमें से उनकी टीम ने पांच पर्यटकों को नदी में से निकाल कर सुरक्षित घाट तक पहुंचा दिया है। जबकि एक घायल युवती को राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि गंगा में नहाते हुए 29 वर्षीय नेहा पुत्री शिवदत्त निवासी पीलीभीत उत्तर प्रदेश और 32 वर्षीय साहिल गुप्ता पुत्र सुनील कुमार निवासी गौर सिटी 212 एवेन्यू नोएडा उत्तर प्रदेश तेज बहाव की चपेट में जाकर डूब गए। साहिल छात्र है और नेहा एसबीआई बैंक में कार्यरत है। तलाश करने के बाद भी इन दोनों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।
एसडीआरएफ के निरीक्षक सजवाण ने बताया कि गंगा में रेस्क्यू करने के वक्त 29 वर्षीय साक्षी कुमारी उत्तरी मनोरंजन मजूमदार निवासी सेक्टर 74 नोएडा उत्तर प्रदेश बेसुध हो गई, जिसे राजकीय चिकित्सालय में ले जाया गया। उन्होंने बताया कि मौके पर 27 वर्षीय चाहत निवासी नोएडा उत्तर प्रदेश, 29 वर्षीय अंकुर आनंद निवासी जगदीशपुर भागलपुर उत्तर प्रदेश, 17 वर्षीय श्रेया निवासी नोएडा उत्तर प्रदेश, 19 वर्षीय नमन निवासी नोएडा उत्तर प्रदेश और 20 वर्षीय अनुप्रिया निवासी नोएडा उत्तर प्रदेश को गंगा से सुरक्षित निकालकर घाट तक पहुंचाया गया है। सभी लोग पूरी तरह से स्वस्थ हैं। एसडीआरएफ की टीम गंगा में लापता युवक और युवती की काफी तलाश की मगर उनका पता नहीं चल पाया है। उनकी खोज की जा रही है।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

दोपहर तक बंगाल में बंपर वोटिंग, मतदान 51 फीसदी के पार

कोलकाता। सोमवार को पश्चिम बंगाल के आठ लोकसभा क्षेत्रों में हो रही वोटिंग में मतदाता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *