Home / National / सीबीआई ने सात तस्करों को गिरफ्तार कर 3 शिशुओं को बचाया

सीबीआई ने सात तस्करों को गिरफ्तार कर 3 शिशुओं को बचाया

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली के केशव पुरम इलाके में छापेमारी कर शिशुओं की खरीद-फरोख्त में शामिल 7 तस्करों को गिरफ्तार किया है। इस तलाशी अभियान के दौरान सीबीआई की टीम ने 3 शिशुओं को बचा लिया। इसमें डेढ़ दिन और 15 दिन के दो शिशु और एक महीने की एक बच्ची है। सीबीआई इस मामले में बच्चों की खरीद-फरोख्त करने वाले शख्स से पूछताछ कर रही है।

सीबीआई ने जिन शिशु तस्करों को गिरफ्तार किया है, उनमें हरियाणा के सोनीपत निवासी नीरज, दिल्ली के पश्चिम विहार निवासी इंदु पवार , पटेल नगर निवासी असलम, नारंग कॉलोनी कन्हैया नगर निवासी पूजा कश्यप, कराला निवासी रितु और मालवीय नगर निवासी अंजलि हैं।
इन शिशु तस्करों की तलाश में सीबीआई ने दिल्ली और हरियाणा में 7 स्थानों पर छापेमारी की। तलाशी के दौरान सीबीआई ने 5.5 लाख नकद और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किये हैं। सीबीआई ने शिशुओं की खरीद-फरोख्त में सक्रिय विभिन्न 10 आरोपितों के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज किया है।
सीबीआई के मुताबिक शिशु तस्करों का एक नेटवर्क देशभर में शिशुओं की खरीद-फरोख्त में सक्रिय है। गिरफ्तार आरोपित कथित तौर पर गोद लेने से संबंधित फर्जी दस्तावेज बनाकर कई निःसंतान दंपतियों से लाखों रुपये की ठगी करने में भी शामिल हैं।
सीबीआई को अब तक की जांच से पता चला है कि आरोपित विज्ञापन के माध्यम से सोशल मीडिया के माध्यम से बच्चे गोद लेने के इच्छुक नि:संतान दंपतियों के संपर्क में रहते हैं। वे नवजात बच्चों को 4 से 6 लाख प्रति बच्चे की कीमत पर बेच देते हैं।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

भाजपा ने ओबीसी आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने गुरुवार को एससी-एसटी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *