Home / National / कच्चाथीवू को लेकर प्रधानमंत्री के बयान पर खड़गे का पलटवार, कहा- आत्मावलोकन करें

कच्चाथीवू को लेकर प्रधानमंत्री के बयान पर खड़गे का पलटवार, कहा- आत्मावलोकन करें

नई दिल्ली, कच्चाथीवू द्वीप के संदर्भ में दिए बयान के बाद उनसे अपनी पार्टी के कार्यों को लेकर आत्मावलोकन करने की सलाह दी है। खड़गे ने कहा कि कांग्रेस के प्रति दुराग्रह छोड़ उन्हें अपने गलत कार्यों पर विचार करना चाहिए जिसका खामियाजा देश को भुगतना पड़ रहा है।

प्रधानमंत्री ने रविवार को इंदिरा गांधी सरकार द्वारा कच्चाथीवू द्वीप श्रीलंका को दिए जाने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा कि पार्टी भरोसे के लायक नहीं है। इसके जवाब में खड़गे ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि चुनावों के चलते इस तरह के आरोप हताशा दिखाते हैं।
खड़गे ने कहा कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने हिंसक अलगाववादी ताकतों से सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ते हुए अपनी जान दी है। उन्होंने पंजाब, असम, मिजोरम, तमिलनाडु और नगालैंड को सफलतापूर्वक भारत के साथ जोड़े रखते हुए राष्ट्र की एकता और अखंडता को बनाए रखा। सिक्किम और गोवा का भारत में विलय कराया। कांग्रेस ने ही गंभीर बाधाओं के बावजूद तिब्बत की संप्रभुता के मुद्दे को जीवित रखा। हालांकि भाजपा के ही पूर्ववर्ती प्रधानमंत्री ने इसे सरसरी तौर पर बर्बाद कर दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि ‘आंखें खोलने वाली और चौंका देने वाली’ बात यह है कि नेपाल, भूटान और मालदीव जैसे मित्रवत पड़ोसियों के साथ भी रिश्ते कटुता के स्तर तक पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की विदेश नीति की विफलता के कारण पाकिस्तान ने रूस से हथियार खरीदे।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

टीएमसी और कांग्रेस की सोच विकास की नहीं, ये पार्टियां भ्रष्टाचार फैलाना ही जानती हैं : मोदी

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान से पहले रविवार को पं. बंगाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *