Home / BUSINESS / भारत में निवेश के आपार अवसर के साथ अनुकूल भी: पीयूष गोयल

भारत में निवेश के आपार अवसर के साथ अनुकूल भी: पीयूष गोयल

नई दिल्ली। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा कि भारत में निवेश के अवसर तेजी से बढ़ रहे हैं। गोयल ने विदेशी निवेशकों को भारत में कारोबार के अवसर तलाशने की सलाह देते हुए कहा कि भारत एक बड़ा घरेलू बाजार है, यहां निवेश के अनुकूल माहौल भी है।

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री राजधानी नई दिल्ली में आयोजित विश्व निवेश सम्मेलन (डब्ल्यूआईसी) को संबोंधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने निवेश सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में निवेश के अवसर बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। गोयल ने कहा कि वैश्विक चुनौतियों के बावजूद निर्यात भी बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि विदेशी निवेशकों को भारत में कारोबार के अवसर तलाशने चाहिए।

गोयल ने कहा कि निवेश पर अच्छा प्रतिफल मिल रहा है। निवेशकों को संबोधित करते हुए उन्होंने पूर्वोत्तर राज्यों तथा जम्मू-कश्मीर में संभावनाएं तलाशने के लिए आमंत्रित किया। हालांकि, राज्यसभा में नेता सदन पीयूष गोयल ने संसद में हुई घटना की जानकारी मिलने के बाद कहा कि मुझे तुरंत संसद में वापस जाना होगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए मैं अपने सहयोगी मंत्रियों से माफी मांगता हूं, लेकिन मेरे बोलने के बाद मुझे इस कार्यक्रम को छोडकर यहां से जाना पड़ेगा।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

कांग्रेस ने स्वाति मालीवाल प्रकरण को बताया आम आदमी पार्टी का आंतरिक मामला

नई दिल्ली। कांग्रेस ने राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल से बदसलूकी और बिभव कुमार की गिरफ्तार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *