Home / National / कांग्रेस को सिर्फ अपने परिवार जबकि भाजपा को आपके बच्चों की चिंता : नरेन्द्र मोदी
PM_Modi सीएए

कांग्रेस को सिर्फ अपने परिवार जबकि भाजपा को आपके बच्चों की चिंता : नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस को सिर्फ अपने परिवार, अपने बच्चों की चिंता है जबकि भाजपा को आपके बच्चों की चिंता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल विरोध, निराशा, नकारात्मकता, तुष्टिकरण, गुंडागर्दी, दंगे और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश के शाजापुर में अपनी दूसरी रैली के दौरान, भारत की ऊर्जा और बिजली क्षेत्रों में परिवर्तनकारी प्रगति का हवाला देते हुए राज्य में भाजपा सरकार की निरंतर उपस्थिति के महत्व पर जोर दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस के ट्रैक रिकॉर्ड पर चिंता व्यक्त करते हुए इसे एक ऐसी पार्टी करार दिया जो निवेशकों को डराती है, बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार में लिप्त है और जनता के कल्याण पर विचार किए बिना केवल एक परिवार के लाभ के लिए काम करती है। उन्होंने इसकी तुलना लोगों, विशेषकर बच्चों की भलाई के प्रति भाजपा की प्रतिबद्धता से की।

मोदी ने चिकित्सा और इंजीनियरिंग के लिए हिंदी-माध्यम अध्ययन सुविधाओं की शुरुआत का उल्लेख किया, जिसका उद्देश्य युवाओं के लिए अधिक शैक्षिक अवसर प्रदान करना है। उन्होंने कांग्रेस के नकारात्मक एजेंडे को रेखांकित करते हुए इसे लूटपाट, भ्रष्टाचार, जन उत्पीड़न और झूठे प्रचार से जोड़ा। मोदी ने कहा कि कांग्रेस केवल विरोध, निराशा और नकारात्मकता प्रदान करती है, तुष्टीकरण, गुंडागर्दी, दंगे और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाओं को बंद करने को आरोप लगाते हुए संबल योजना, पंच-परमेश्वर योजना और कई अन्य योजनाओं का उदाहरण दिया। उन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की शुरुआत का जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने कहा, ”बार-बार अनुरोध के बावजूद कांग्रेस सरकार ने पात्र किसानों की पूरी सूची केंद्र सरकार को नहीं भेजी।”

प्रधानमंत्री मोदी ने शाजापुर की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का जश्न मनाया और महाभारत काल से लेकर आज तक इसके ऐतिहासिक महत्व को स्वीकार किया। उन्होंने भारत के सांस्कृतिक गौरव को वैश्विक बनाने के भाजपा सरकार के प्रयासों की सराहना की, जिसका उदाहरण उज्जैन में महाकाल लोक का निर्माण और मध्य प्रदेश में विभिन्न सांस्कृतिक स्मारकों के निर्माण की प्रतिबद्धता है।

भाजपा के समावेशी दृष्टिकोण और कांग्रेस के परिवार-केंद्रित फोकस की तुलना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “कांग्रेस जो भी करती है, वह एक परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है। भाजपा प्रत्येक संत और इस भूमि के प्रत्येक महान वंशज का सम्मान करती है। सागर में भाजपा संत रविदास का भव्य मंदिर बनवा रही है। जबलपुर में भाजपा रानी दुर्गावती का भव्य स्मारक बनवा रही है।”
साभार – हिस

Share this news

About admin

Check Also

पांचवें चरण में 3 बजे तक 47.53 प्रतिशत मतदान, बंगाल में सबसे अधिक 62.72 प्रतिशत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को छह राज्यों और दो केंद्रशासित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *