Home / National / ईडी ने फ्रिज किए मंत्री ज्योतिप्रिय और परिवार के खाते
गिरफ्तार मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक (साभार तस्वीर-एएनआई)

ईडी ने फ्रिज किए मंत्री ज्योतिप्रिय और परिवार के खाते

कोलकाता। करोड़ों रुपये के राशन घोटाले में कथित संलिप्तता के लिए पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को गिरफ्तार करने के कुछ घंटों बाद, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को उनके बैंक खातों को फ्रिज कर दिया है। साथ-साथ उनकी पत्नी और बेटी के बैंक खाते भी फ्रिज किए गए हैं।

एक अधिकारी ने कहा कि मल्लिक के मोबाइल फोन भी जब्त कर लिए गए हैं और फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिए गए हैं। हमने मंत्री, उनकी पत्नी और बेटी के खाते फ्रिज करने के लिए बैंक अधिकारियों को निर्देश भेज दिए हैं।

अधिकारी ने बताया कि हम यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या मंत्री या उनके परिवार में किसी अन्य बैंक खाते का इस्तेमाल किया जाता है। अपनी तलाशी के दौरान, ईडी अधिकारियों ने कुछ निजी कंपनियों के कुछ आधिकारिक रबर स्टांप भी जब्त किए।

ईडी के प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मल्लिक की पत्नी और बेटी तीन कंपनियों में निदेशक पद पर थीं, जो कथित तौर पर घोटाले में धन को ट्रांस्फर करने में शामिल थीं। ईडी अधिकारियों ने पड़ोसी हावड़ा में मल्लिक के एक करीबी सहयोगी के आवास पर छापेमारी और तलाशी लेते हुए एक मैरून डायरी जब्त की। उन्होंने कहा कि इस घोटाले में किए गए लेन-देन का विवरण डायरी में है। जब्त किए गए अन्य दस्तावेजों में, हमें एक डायरी मिली है जिसमें मल्लिक के नाम और विभिन्न व्यक्तियों को किए गए कुछ भुगतानों के विवरण वाले कई पेज हैं। उन्होंने कहा कि हम उनकी जांच कर रहे हैं। प्रारंभिक जांच में उन तीन कंपनियों के नाम भी सामने आए, जहां से मल्लिक को बड़ी मात्रा में ऋण दिया गया था, जिसे मंत्री ने चुकाया नहीं था। केंद्रीय जांच एजेंसी ने उन लोगों से संबंधित दस्तावेजों और बचत बैंक खातों का भी पता लगाया है जो मददगार के रूप में काम कर रहे थे।

Share this news

About admin

Check Also

सी-विजिल एप से 4.24 लाख शिकायतें मिलीं, 99.9 प्रतिशत निस्तारित : चुनाव आयोग

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि आम चुनाव 2024 की घोषणा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *