Home / National / प्रधानमंत्री ने रघुवर मंदिर में की पूजा, चित्रकूट को बताया अलौकिक क्षेत्र

प्रधानमंत्री ने रघुवर मंदिर में की पूजा, चित्रकूट को बताया अलौकिक क्षेत्र

  • बोले- यहां श्रीराम, माता सीता और लक्ष्मण निवास करते हैं

सतना, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को चित्रकूट के प्रवास के दौरान यहां रघुवर मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्होंने चित्रकूट को अलौकिक बताते हुए कहा कि यहां प्रभु श्रीराम, माता सीता और लक्ष्मण नित्य निवास करते हैं। प्रधानमंत्री यहां स्व. अरविंद भाई मफतलाल के शताब्दी वर्ष समारोह में शामिल हुए। यह आयोजन सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट की ओर से कराया जा रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी दोपहर में चित्रकूट पहुंचे। उनकी एक झलक पाने के लिए चित्रकूट के नागरिक आतुर रहे। मोदी को देखते ही लोगों ने जय श्री राम का उद्घोष किया। प्रधानमंत्री ने यहां सदगुरु सेवा ट्रस्ट के कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने यहां ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट के प्रशासक डॉ. ईलेश जैन ने सद्गुरु ट्रस्ट द्वारा किए जा रहे समाज सेवा के कार्य, नेत्र चिकित्सालय और जनरल वार्ड के बारे में जानकारी दी। पूरे सदगुरु परिसर के बारे में भी प्रधानमंत्री ने गहनता से जानकारी ली।

इसके बाद प्रधानमंत्री तुलसी पीठ सेवा न्यास तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। उन्होंने स्व. अरविंद भाई मफतलाल जी के जन्म शताब्दी समारोह में भी शिरकत की।
प्रधानमंत्री ने स्व. अरविंद भाई मफतलाल के जन्म शताब्दी समारोह में अपने संबोधन में कहा कि चित्रकूट के श्रीसद्गुरु सेवासंघ आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि चित्रकूट वह अलौकिक क्षेत्र है, जिसके बारे में संतों ने कहा कि यहां प्रभु श्रीराम के साथ सीता माता और लक्ष्मण का नित्य निवास है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने अरविंद भाई मफतलाल का फोटोयुक्त डाक टिकट जारी किया।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

पांचवें चरण में 3 बजे तक 47.53 प्रतिशत मतदान, बंगाल में सबसे अधिक 62.72 प्रतिशत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को छह राज्यों और दो केंद्रशासित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *