Home / National / चुनावी सभा में गहलोत का वादा- कांग्रेस सत्ता में आई तो महिलाओं को हर साल मिलेंगे 10 हजार रुपये

चुनावी सभा में गहलोत का वादा- कांग्रेस सत्ता में आई तो महिलाओं को हर साल मिलेंगे 10 हजार रुपये

  •  एक करोड़ पांच लाख परिवारों को 500 रुपये में दिया जाएगा गैस सिलेंडर

झुंझुनूं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को झुंझुनूं जिले के चिड़ावा तहसील स्थित अरडावता गांव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की मौजूदगी में महिलाओं के लिए दो बड़ी घोषणाएं की। गहलोत ने बड़ा चुनावी वादा करते हुए कहा कि दोबारा कांग्रेस की सरकार आई, तो राजस्थान में हर परिवार की महिला मुखिया को हर साल 10 हजार रुपये दिए जाएंगे। साथ ही 500 रुपये में एक करोड़ पांच लाख परिवारों को सिलेंडर दिया जाएगा। अभी सिर्फ उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 500 रुपये में सिलेंडर मिल रहा है।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को झुंझुनूं के दौरे पर चिड़ावा तहसील के अरडावता गांव स्थित इंदिरा गांधी बालिका निकेतन मैदान में जनसभा को संबोधित किया। इससे पहले उन्होंने कांग्रेस के दिवंगत नेता शीशराम ओला की मूर्ति का अनावरण किया। जनसभा में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पास कोई विजन नहीं है। पब्लिक सेक्टर कंपनियों से रोजगार पैदा होते थे, लेकिन उन्हें इस सरकार ने अपने बड़े उद्योगपति दोस्तों को बेच दिया।

जनसभा में प्रियंका ने कहा कि चुनाव आते हैं तो नेता आते हैं और भाषण देकर जाते हैं। कभी-कभी मुझे लगता है कि सारे नेता एक ही भाषण देते हैं। हम उनको दोष देते हैं, वो हमको दोष देते हैं। इससे अच्छा है कि एक ही मंच पर डिबेट रख ली जाए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की बातें खोखली हैं। वे महिला आरक्षण की बात करते हैं। सबसे पहले पंचायतों में महिला आरक्षण कांग्रेस ने दिया। इन्होंने कानून लाए, लेकिन आरक्षण कब मिलेगा, इसका कुछ पता नहीं है। कांग्रेस ने ओपीएस का वादा किया, लेकिन भाजपा इस पर राजी नहीं है। इन्होंने 16 हजार करोड़ रुपये के दो हवाई जहाज अपने लिए खरीद लिए। संसद की नई बिल्डिंग बना ली, जिसकी जरूरत नहीं थी, लेकिन कर्मचारियों को देने के लिए इनके पास पैसा नहीं है।
प्रियंका गांधी की सभा में भाजपा के कई नेता कांग्रेस में शामिल हुए। राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ममता शर्मा ने मंच पर पहुंचकर कांग्रेस की सदस्यता ली। इसके अलावा किशनगढ़ से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके विकास चौधरी भी कांग्रेस में शामिल हुए। धौलपुर से विधायक शोभारानी कुशवाह ने भी कांग्रेस जॉइन की। राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट देने के बाद भाजपा ने उन्हें निष्कासित कर दिया था।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

दोपहर तक बंगाल में बंपर वोटिंग, मतदान 51 फीसदी के पार

कोलकाता। सोमवार को पश्चिम बंगाल के आठ लोकसभा क्षेत्रों में हो रही वोटिंग में मतदाता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *