Home / National / निलंबन के बावजूद सदन में रहे संजय सिंह, राज्यसभा दिनभर के लिए स्थगित

निलंबन के बावजूद सदन में रहे संजय सिंह, राज्यसभा दिनभर के लिए स्थगित

नई दिल्ली, राज्यसभा में सोमवार को भी मणिपुर मुद्दे पर विपक्ष के हंगामे के चलते व्यवधान रहा और सदन की कार्यवाही बार-बार स्थगित हुई। इसी बीच आप सांसद संजय सिंह को अनुचित व्यवहार के चलते सदन से निलंबित कर दिया गया। हालांकि निलंबन के बावजूद संजय सिंह सदन में मौजूद रहे, जिसके बाद दो बार सदन की कार्यवाही स्थगित हुई।

राज्यसभा में सुबह कार्यवाही हंगामे के चलते 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। दोपहर में कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो विपक्ष फिर से हंगामा करने लगा। इसी बीच संजय सिंह सभापति के आसन के नजदीक पहुंच गए और हंगामा करने लगे। सभापति ने पहले उनका नाम लेकर चेतावनी दी। उसके बाद नेता सदन पीयूष गोयल ने उन्हें सदन की कार्यवाही से निलंबित किए जाने की मांग की। सभापति की अनुमति के बाद गोयल ने निलंबन प्रस्ताव पेश किया, जिसे ध्वनिमत से पारित कर कार्यवाही दो बजे तक स्थगित कर दी गई।

कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर उपसभापति हरिवंश की ओर से संजय सिंह से सदन से बाहर जाने का आग्रह किया गया। उन्होंने कहा कि निलंबन के बाद किसी सदस्य को सदन में नहीं रहना चाहिए बल्कि तुरंत सदन से चले जाना चाहिए। इसके बाद कार्यवाही एक घंटे तक के लिए स्थगित कर दी गई। बाद में कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर संजय सिंह से दोबारा सदन से जाने का आग्रह किया गया। वे फिर भी सदन में बने रहे और बाद में कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

संविधान और आरक्षण को लेकर भ्रम फैला रहा विपक्ष : आलोक कुमार

हरिद्वार। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *