Home / National / उत्तराखंड : प्रदेश में बारिश का दौर रहेगा जारी, 22 जुलाई को भारी बारिश की संभावना

उत्तराखंड : प्रदेश में बारिश का दौर रहेगा जारी, 22 जुलाई को भारी बारिश की संभावना

देहरादून, उत्तराखंड मौसम विभाग जनता को सतर्क रहने के लिए निरंतर भविष्यवाणियां कर रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अभी भी प्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी रहेगा और 22 जुलाई को भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बुधवार को बताया कि सभी जनपदों में बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने 19 से 23 जुलाई की भविष्यवाणी में कहा है कि पूरे प्रदेश में कहीं कहीं गरज के साथ आकाशीय बिजली चमकने और तीव्र बारिश का दौर जारी रहेगा। 22 जुलाई को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। शेष जनपदों में बारिश का तीव्र दौर जारी रहेगा।
निदेशक ने बताया है कि भूस्खलन की आशंका वाले संवेदनशील क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहना होगा ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने बताया कि मौसम की दुश्वारियों को देखते हुए जनता को सचेत और सचेष्ट रहना होगा।

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार चारधामों में मंगलवार को 4834 यात्रियों ने यात्रा की। इनमें बद्रीनाथ में 2918, हेमकुंड में 290, गंगोत्री में 886 और यमुनोत्री में 740 यात्री यात्रा पर पहुंचे। क्रमिक रूप से यह संख्या 3570630 को पार कर गई है।
आपदा परिचालन केन्द्र के अनुसार 17 लोगों की मृत्यु और 27 लोग घायल हुए हैं। अब तक कुल 42 लोगों की मृत्यु तथा 147 लोगों के घायल होने की जानकारी है। लक्सर तहसील में 5 लोगों की मृत्यु हो गई है 9 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। बंद मार्गों को खोले जाने का क्रम जारी है तथा नदियों का जल स्तर बढ़ रहा है।
साभार -हिस
Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About desk

Check Also

दोपहर तक बंगाल में बंपर वोटिंग, मतदान 51 फीसदी के पार

कोलकाता। सोमवार को पश्चिम बंगाल के आठ लोकसभा क्षेत्रों में हो रही वोटिंग में मतदाता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *