Home / National / दिल्ली में यमुना का जलस्तर घटा, कुछ सड़कों पर प्रतिबंधों में दी गई ढील

दिल्ली में यमुना का जलस्तर घटा, कुछ सड़कों पर प्रतिबंधों में दी गई ढील

नई दिल्ली, यमुना नदी का जल स्तर 208.60 मीटर के उच्च स्तर से घटकर शनिवार को 207.67 मीटर हो गया है। इसकी वजह से कुछ सड़कों पर भी जलजमाव में कमी आई है। नतीजतन, वाहनों की आवाजाही के लिए कुछ सड़कों पर प्रतिबंधों में ढील दी गई है, जबकि कुछ सड़कें अभी भी बंद हैं।

यातायात के लिए खोली गई सड़कें:

भैरों मार्ग- मथुरा रोड से रिंग रोड कैरिजवे को खोल दिया गया है। आईटीओ से लक्ष्मी नगर तक विकास मार्ग के दोनों कैरिजवे खोल दिए गए हैं। शांति वन से गीता कॉलोनी तक निषाद राज मार्ग दोनों कैरिजवे खोल दिए गए हैं। बुलेवार्ड रोड-स्लिप रोड-सर्विस रोड-युधिष्ठिर सेतु के अंतर्गत लेफ्ट टर्न-रिंग रोड को खोल दिया गया है। चंदगी राम अखाड़ा से मुकरबा चौक कैरिजवे खोल दिया गया है। चंदगी राम अखाड़ा से आईपी कॉलेज तक दोनों कैरिजवे खोल दिए गए हैं
यातायात के लिए सड़कें बंद:
शांति वन से राजघाट और आईएसबीटी की ओर रिंग रोड अभी भी बंद है। रिंग रोड-मजनू का टीला-आईएसबीटी-शांति वन-आईपी फ्लाईओवर से आईपी डिपो दोनों कैरिजवे। रिंग रोड-आईपी डिपो से आईपी फ्लाईओवर से आईएसबीटी कैरिजवे। सलीम गढ़ बाईपास। पुराना लोहे का पुल पुस्ता से श्मशान घाट। आउटर रिंग रोड-मुकरबा चौक से वजीराबाद कैरिजवे। आईएसबीटी कश्मीरी गेट अभी बंद रहेगा।

वाणिज्यिक वाहन :

सिंघु बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर, राजोकरी बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, लोनी बॉर्डर, अप्सरा बॉर्डर और भोपुरा बॉर्डर से भारी मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध है।
आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं और राहत सामग्री ले जाने वाले वाहनों पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे प्रशासन द्वारा जारी हाई अलर्ट के मद्देनजर निचले इलाकों में यात्रा योजनाओं को स्थगित कर दें और अपरिहार्य यात्रा के मामले में उपर्युक्त सड़कों को यात्रा योजनाओं से बाहर रखें।
साभार -हिस
Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About desk

Check Also

केजरीवाल ने दी 10 गारंटी, बिजली, पानी रोजगार पर फोकस

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *