Home / National / इंडी गठबंधन की सरकार बनी तो किसानों का कर्ज माफ करा दूंगा : राहुल गांधी

इंडी गठबंधन की सरकार बनी तो किसानों का कर्ज माफ करा दूंगा : राहुल गांधी

रायबरेली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आपसे मैं वादा करता हूं कि अगर कांग्रेस की सरकार बनी, इंडी गठबंधन के हाथ में पावर आई तो गरीबों और किसानों के कर्ज माफ करा दूंगा। राहुल गांधी सोमवार को पहली बार अपने निर्वाचन क्षेत्र के चुनावी दौरे पर हैं। वह महराजगंज में एक जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।

राहुल गांधी ने कहा कि एक जुलाई 2024 को बहुत बड़ा जादू होने वाला है। 8,500 रुपये महिलाओं के खाते में पड़ेंगे तो यकीन हो जाएगा कि कांग्रेस जो कहती है, वह करती है। राहुल गांधी ने कहा कि आप सभी देखना, 4 जून को केंद्र में इंडी गठबंधन सरकार बनाएगा। आप लोग सिर्फ वोट कीजिए। सोच समझकर कीजिए। आपके वोट से लोकतंत्र की रक्षा ही नहीं होगी बल्कि आपके परिवार की किस्मत भी बदलेगी।

कांग्रेस प्रत्याशी ने वादा किया कि केंद्र में सरकार बनते ही एक साल के अंदर युवाओं काे पक्की नौकरियां दूंगा और यह वादा आज अपनी कर्मभूमि में खड़े होकर कर रहा हूँ। राहुल ने रायबरेली से चुनाव लड़ने की बाबत कहा कि गांधी परिवार के साथ रायबरेली का 100 साल पुराना रिश्ता है। यहां से मेरी मां सोनिया गांधी, दादी इंदिरा गांधी का कनेक्शन है। रायबरेली मेरी दोनों माताओं की कर्मभूमि है, इसलिए यहां चुनाव लड़ने आया हूं।
राहुल गांधी ने कहा कि कुछ दिन पहले जब मैं अपनी मां के साथ बैठा था तो मैंने उनसे कहा कि मैंने एक वीडियो में कहा था कि मेरी दो मां हैं-सोनिया जी और इंदिरा जी। मेरी मां को यह पसंद नहीं था लेकिन मैंने उन्हें समझाया कि मां ही होती है जो बच्चे को रास्ता दिखाती है। उसकी रक्षा भी करती है। मेरी मां और इंदिरा जी दोनों ने मेरे लिए यह किया। इसलिए उन दोनों को नमन करते हुए और इंदिरा जी को श्रद्धांजलि देते हुए रायबरेली से चुनाव लड़ने आया हूं।

इस अवसर पर प्रियंका गांधी व कांग्रेस के संगठन महासचिव वेणुगोपाल सहित बड़ी संख्या में नेता भी उपस्थित रहे।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

चार सौ से अधिक सीटें जीतेगी भाजपा: प्रमोद सावंत

नई दिल्ली। दिल्ली में लोकसभा की सभी सातों सीटों पर 25 मई को मतदान होना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *