Home / National / डोईवाला में पिता ने बेटे की चाहत में दो बच्चियों की ली जान, उत्पीड़न से तंग पत्नी पहले ही छोड़ गयी थी घर

डोईवाला में पिता ने बेटे की चाहत में दो बच्चियों की ली जान, उत्पीड़न से तंग पत्नी पहले ही छोड़ गयी थी घर

  • दूसरी शादी करने को लेकर पत्नी को भी करता था परेशान 22 वर्षीय जितेन्द्र साहनी

देहरादून, पिता ने बेटे की चाहत में अपनी दो मासूम बेटियों की गला दबाकर हत्या कर दी और फरार हो गया। आरोपित की पत्नी पहले ही मारपीट से तंग आकर मायके चली गयी थी। यही नहीं उसने दूसरी शादी भी कर ली थी। इससे से भी आरोपित बहुत नाराज था। इस जघन्य घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी और लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। वरिष्ठ उपनिरीक्षक राकेश शाह की अगुवाई में पुलिस टीम फरार हत्यारे को खोज रही है।
डोईवाला थाना प्रभारी राजेश शाह ने बताया कि जितेन्द्र की सास आशु देवी ने शुक्रवार की देर रात कोतवाली डोईवाला में तहरीर में आरोप लगाया कि उसके दामाद जितेन्द्र साहनी ने बेटा नहीं होने के चलते अपनी पत्नी को लगातार पीटता था। मूल रूप से फजला जिला दरबंगा, बिहार का रहने वाला जितेन्द्र साहनी इतना क्रूर है कि उसकी पत्नी रीना डेढ़ माह पूर्व उसे छोड़कर सगे भतीजे के साथ भाग गई। तभी से वह दूसरी शादी और बेटे का इच्छुक जितेन्द्र ने अपनी दो बच्चियों तीन वर्षीय आंचल और डेढ़ वर्षीय अनीशा को निपटाना चाहता था।

उसका मानना था कि इन बच्चियों के कारण उसकी शादी नहीं हो पा रही है। पुलिस के अनुसार दूसरी शादी और बेटे की चाहत के चलते वह बच्चियों से छुटकारा पाना चाहता था। इसके लिए उसने शुक्रवार को अपनी दोनों बच्चियों का गला कब दबाकर मार कर दिया, किसी को पता नहीं चला। इस बात की भनक जितेन्द्र साहनी की मां दुर्गा देवी, जो कूड़ा बीनती है को तब पता चला, जब वह कूड़ा बीनकर देर शाम घर पहुंची। जानकारी मिलने पर पुलिस दोनों बच्चियों को लेकर स्वास्थ्य केन्द्र गई जहां चिकित्सक ने उन दोनों बच्चियों को मृत घोषित कर दिया।
इंस्पेक्टर राजेश शाह के अनुसार जितेन्द्र साहनी की आखिरी लोकेशन डोईवाला रेलवे स्टेशन के पास मिली थी, जिससे संभावना यह जताई जा रही है कि वह ट्रेन में बैठकर कहीं भाग गया। इंस्पेक्टर के अनुसार जितेन्द्र साहनी मजदूरी और कबाड़ बीनने का काम करता था। वह नशे का भी आदी था। नशे में ही उसने यह घटना की होगी।
केशवपुरी बस्ती के लोगों का कहना है कि जितेन्द्र का विवाह पांच साल पहले आशु देवी की बेटी रीना से हुआ था, जिनकी दो बच्चियां हो गईं। पुत्र न होने के कारण जितेन्द्र अपनी पत्नी की लगातार पिटाई करता था। मोहल्ले के लोगों का मानना है कि वह कहता था कि यदि उसकी पत्नी रीना बच्चियों को नहीं ले गई तो वह इन दोनों को नहीं छोड़ेगा। उसे समझाया भी गया, लेकिन उसे बेटे और दूसरी शादी की सनक सवार थी। केशवपुरी बस्ती के आरोपित जितेन्द्र साहनी अपनी मां दुर्गादेवी और सास के साथ रहता था, लेकिन गला घोंटकर अपनी छोटी बच्चियों को मार डाला। गली के अंदर घर होने के कारण इस घटना का किसी को पता भी नहीं चला।
साभार -हिस

Share this news

About admin

Check Also

amit shah

29 अप्रैल को गुवाहाटी आएंगे अमित शाह, रोड शो में लेंगे भाग

गुवाहाटी, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 29 अप्रैल को गुवाहाटी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *