Home / National / प्रधानमंत्री मोदी ने देश की साख को दी उड़ान : नितिन भाई पटेल

प्रधानमंत्री मोदी ने देश की साख को दी उड़ान : नितिन भाई पटेल

  • देश की आर्थिक प्रगति को मिल रही है गति, देश में सुरक्षा का भाव बढ़ा

  • सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह ने टिहरी के विकास कामों को गिनाया

नई टिहरी,महा जनसंपर्क अभियान के तहत टिहरी पहुंचे गुजरात के पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन भाई पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने नौ साल के कार्यकाल में देश में अभूतपूर्व कामों को अंजाम दिया है। देश की सीमाओं को सुरक्षित करने के साथ विदेशों में देश की साख को मजबूत किया है। उनके नेतृत्व में देश मजबूत अर्थ व्यवस्था की ओर कदम बढ़ा रहा है।

नितिन भाई पटेल एक निजी होटल में महा जनसंपर्क अभियान को लेकर रविवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश में लंबे समय तक देश में राज किया, लेकिन इस दौरान मात्र परिवारवाद को बढ़ाने का काम किया। देश को जिस तेजी से विकास करना चाहिए था, वहीं नहीं हुआ। जबकि प्रधानमंत्री मोदी के 9 साल के छोटे से कार्यकाल में देश में टेक्नालाजी से लेकर आर्थिक विस्तार को गति दी गई है। आज देश में ऐसे उद्योग स्थापित हुए हैं, जिनसे विदेशों पर निर्भरता घटी है। कोविड काल में वैक्सीन का समय पर उत्पादन कर देश में करोड़ों लोगों के जीवन को बचाने का काम किया।

इस दौरान देश में स्वास्थ्य सेवाओं को तेजी से बढ़ाने काम किया गया। देश में लगातार एम्स की संख्या बढ़ाकर देश वासियों को स्वास्थ्य सेवायें मुहैया करवाकर पीएम जन आरोग्य योजना के तहत फ्री इलाज मुहैया करवाया है। देश निरंतर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में नये आयामों को गढ़ रहा है, जिसका बखान किया नहीं जा सकता है।
टिहरी सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह ने उपलब्धियों को गिनाते हुए बताया कि केंद्र सरकार का अब तक का 9 वर्ष क कार्यकाल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण का काल रहा है। जिसमें टिहरी लोकसभा के तहत में बेहतर कार्य हुए हैं। इनमें उत्तरकाशी के सीमांत हर्षिल क्षेत्र की नेलांग वैली को इनर लाइन से मुक्त करवाने का काम किया गया। यमुनोत्री-गंगोत्री धाम को रेलवे लाइन से जोड़ने के लिए रेलवे लाइन का सर्वे करवाकर डीपीआर तैयार करवाई गई है। आल वेदर रोड का कार्य तेजी से करवाया जा रहा है। टिहरी-उत्तरकाशी व देहरादून की कई सड़कों का जीर्णोद्धार केंद्रीय सड़क निधि से करवाया गया है।

सुदूरवर्ती क्षेत्राें में मोबाइल सेवाओं का विस्तार तेजी से किया जा रहा है। देहरादून से कालसी रेलवे लाइन का सर्वे कार्य करवा कर डीपीआर की कार्यवाही की जा रही है। डोबरा-चांठी पुल निर्माण के लिए एक मुश्त राशि प्रदान की गई। टिहरी झील को विकसित करने के लिए भारत सरकार से 1200 करोड़ की धनराशि स्वीकृत करवाई गई है। कोविड के दौरान सांसद निधि से कार्य करवाये गये। जन औषधि केंद्रों को स्वीकृति दिलाई। लौहारी बांध को स्वीकृति दिलाई। विद्यालयों में पुस्तकालय के लिए पुस्तकें उपलब्ध करवाई।
इस मौके पर टिहरी विधायक किशोर, घनसाली विधायक शक्ति लाल शाह, धनोल्टी विधायक प्रीतम पंवार, गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान, पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, पूर्व विधायक विजय पंवार, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल, उत्तरकाशी भाजपा जिलाध्यक्ष सत्येंद्र राणा, प्रदेश प्रवक्ता भाजपा विनोद सुयाल, माणिक निधि शर्मा सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है विपक्षी दलों का गठबंधन : जेपी नड्डा

चित्रकूट। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चित्रकूट की चुनावी जनसभा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *