Home / National / वायु सेना प्रमुख चार दिनों की श्रीलंका दौरे पर, सैन्य अधिकारियों से मुलाकात करेंगे

वायु सेना प्रमुख चार दिनों की श्रीलंका दौरे पर, सैन्य अधिकारियों से मुलाकात करेंगे

  •  मौजूदा पेशेवर संबंधों के साथ आपसी सहयोग बढ़ाना है यात्रा का उद्देश्य

  •  समुद्री निगरानी कार्यों का विस्तार भी चर्चा के प्रमुख विषयों में एक होगा

नई दिल्ली, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी सोमवार से श्रीलंका की चार दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर रवाना हुए हैं। इस दौरान वह श्रीलंका के नेशनल डिफेंस कॉलेज के छात्र व अधिकारियों के साथ भी बातचीत करेंगे और श्रीलंकाई वायु सेना अकादमी का दौरा करेंगे।

यात्रा के दौरान एयर चीफ मार्शल का श्रीलंका के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षा राज्य मंत्री, रक्षा स्टाफ के प्रमुख, श्रीलंका वायु सेना, श्रीलंकाई सेना, नौसेना के कमांडरों और रक्षा सचिव से मिलने का कार्यक्रम है। उनका यह दौरा श्रीलंका वायु सेना के कमांडर, एयर मार्शल एसके पथिराना के निमंत्रण पर हो रहा है। भारतीय वायु सेना प्रमुख की यह यात्रा दोनों देशों के बीच मौजूदा पेशेवर संबंधों और आपसी सहयोग के बंधन को बढ़ाएगी।
उनकी इस आधिकारिक यात्रा का उद्देश्य क्षेत्रीय वायु सेना, संयुक्त प्रशिक्षण और तकनीकी ज्ञान के आदान-प्रदान के बीच सहयोग के विकास पर चर्चा की सुविधा प्रदान करना है। समुद्री निगरानी कार्यों का विस्तार भी चर्चा के प्रमुख विषयों में से एक होगा।

लड़ाकू पायलट के रूप में 1982 में भारतीय वायु सेना में शामिल होने वाले एयर चीफ मार्शल चौधरी के पास मिग-21, मिग-23एमएफ, मिग-29 और सुखोई-30 एमकेआई सहित विभिन्न फाइटर जेट्स पर 3,800 से अधिक घंटे की उड़ान का व्यापक अनुभव है। वह 30 सितंबर, 2021 से भारतीय वायु सेना के 27वें वायुसेनाध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

सी-विजिल एप से 4.24 लाख शिकायतें मिलीं, 99.9 प्रतिशत निस्तारित : चुनाव आयोग

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि आम चुनाव 2024 की घोषणा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *