Home / National / बिहारी मजदूरों पर हमले की जांच के लिए चार सदस्यीय टीम तमिलनाडु रवाना

बिहारी मजदूरों पर हमले की जांच के लिए चार सदस्यीय टीम तमिलनाडु रवाना

  • तमिलनाडु प्रशासन ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

पटना, तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों की पिटाई और प्रताड़ना मामले में कोयंबटूर प्रशासन ने मजदूरों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश पर इस मामले की जमीनी सच्चाई जानने के लिए बिहार से चार सदस्यीय एक टीम चेन्नई आज रवाना हो गई है।
दूसरी ओर कोयंबटूर जिला प्रशासन ने इस मामले में शनिवार को सरकारी जानकारी साझा करते हुए इस पूरे घटनाक्रम को गलत और अफवाह बताया है। प्रशासन की विज्ञप्ति में कहा गया है कि किसी भी समय जरूरत पड़ने पर प्रवासी मजदूर हेल्पलाइन नंबर 04222300970, 9498181213, 8190000100, 9498181212, 7708100100 पर संपर्क कर सकते हैं। साथ ही कोयंबटूर जिला प्रशासन के राजस्व अधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया गया है, जिसे ‘प्रवासी श्रमिकों की कमियों को हल करने की समिति’ का नाम दिया गया है।

इस पत्र में कहा गया है कि इस माध्यम से प्राप्त शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई करके उसका निराकरण किया जा रहा है। साथ ही पुलिस विभाग द्वारा कानून और व्यवस्था को बनाए रखने की दिशा में उचित कार्रवाई की जा रही है। कहा गया है कि बाहरी राज्य के श्रमिकों को उनके कार्यस्थल पर उनके सुरक्षा का कोई खतरा या कोई समस्या है तो तुरंत कोयम्बटूर जिला कलेक्टर के कार्यालय में आपदा प्रबंधन विभाग के टोल फ्री नंबर 1077 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों की पिटाई और हत्या की खबरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं, जिसमें बताया गया है कि हिन्दी बोलने वाले मजदूरों पर धारदार हथियारों से हमला कर दो लोगों को मार डाला गया। इसके बाद से बड़ी संख्या में बिहार, झारखंड और अन्य राज्यों के मजदूर काम छोड़कर घर लौट रहे हैं।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

टीएमसी और कांग्रेस की सोच विकास की नहीं, ये पार्टियां भ्रष्टाचार फैलाना ही जानती हैं : मोदी

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान से पहले रविवार को पं. बंगाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *