Home / National / हरियाणा में पर्यटन को लगेंगे पंख, दस हजार एकड़ में केन्द्र सरकार बनाएगी अरावली सफारी पार्क

हरियाणा में पर्यटन को लगेंगे पंख, दस हजार एकड़ में केन्द्र सरकार बनाएगी अरावली सफारी पार्क

  •  राज्य के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने किया ऐलान

  •  बजट प्रदेश के विकास को नई दिशा देने वालाः रणजीत सिंह

नारनौल, हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि राज्य का बजट प्रदेश के विकास को नई दिशा देने वाला है। किसी प्रकार का नया टैक्स लगाए बिना एक लाख 83 हजार करोड़ रुपए का बजट पेश किया गया है। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार अफ्रीका की तर्ज पर गुरुग्राम के पास अरावली पर्वत श्रृंखला में लगभग दस हजार एकड़ में एक सफारी पार्क बनाएगी।

बिजली मंत्री रणजीत सिंह मंगलवार को जन परिवेदना समिति की मासिक बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने हरियाणा के बजट को ऐतिहासिक बताते हुए क कि इसमें हर वर्ग का ख्याल रखा गया है। एक सवाल के जवाब में मंत्री सिंह ने कहा कि हरियाणा को पर्यटन के क्षेत्र में आगे ले जाने के लिए अफ्रीका की तर्ज पर गुरुग्राम के साथ अरावली पर्वत श्रृंखला में लगभग दस हजार एकड़ में एक सफारी पार्क बनाया जाएगा। यह केंद्र सरकार का प्रोजेक्ट है। इसे अरावली सफारी के नाम से जाना जाएगा। दिल्ली के नजदीक यह सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र होगा। यह देश ही नहीं बल्कि विदेशी पर्यटकों के लिए भी बड़ा आकर्षण का केंद्र होगा। विभाग की टीमें लगातार औचक निरीक्षण कर रही है।

उन्होंने कहा कि अब उपभोक्ता ईमानदारी के साथ अपना बिजली का बिल भर रहे हैं। यह हरियाणा में एक बड़ा बदलाव आया है। इस मौके पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव, नांगल चौधरी के विधायक डॉ अभय सिंह यादव, उपायुक्त डॉ जयकृष्ण आभीर, पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण, नगर परिषद चेयरपर्सन कमलेश सैनी, भाजपा जिला प्रधान राकेश शर्मा, जेजेपी जिला प्रधान तेज प्रकाश एडवोकेट आदि मौजूद रहे।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ बारिश का अलर्ट, श्रद्धालुओं को तैयारी के साथ आने की सलाह

गिरेगा तापमान, बढ़ेगी ठंड, उच्च हिमालय क्षेत्र में बारिश के आसार 11 से 13 मई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *