Home / National / यूनाईटेड किंगडम से विदेशी डाकघर के जरिए ड्रग मंगवाने वाला कोलकाता से गिरफ्तार

यूनाईटेड किंगडम से विदेशी डाकघर के जरिए ड्रग मंगवाने वाला कोलकाता से गिरफ्तार

मुंबई, सीमा शुल्क विभाग (कस्टम) की टीम ने यूनाइटेड किंगडम (यूके) से मुंबई विदेशी डाकघर के माध्यम से ड्रग मंगवाने वाले 24 वर्षीय उदय केडिया को कोलकाता से गिरफ्तार किया है। कस्टम की टीम ने उसके पास से 445 ग्राम उच्चस्तरीय गांंजा जब्त किया है। विदेश से आए ड्रग की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 20 लाख रुपये आंकी गई है।
सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों को सूचना मिली कि मुंबई के एक विदेशी डाकघर में ब्रिटेन से आए एक पार्सल में गांजा पाया गया है। इसके बाद सीमा शुल्क विभाग ने मुंबई के चकाला स्थित विदेशी डाकघर में जाकर उस पार्सल को डाक खर्च अदा करके बरामद किया। इसके बाद मामले की छानबीन की गई, तो पता चला कि यह पार्सल उदय केडिया नामक व्यक्ति ने मंगवाया था। इसके बाद कस्टम विभाग ने मोबाइल के आधार पर ट्रेस कर उदय केडिया को कोलकाता से गिरफ्तार किया है। कस्टम विभाग की टीम ने उदय को मुंबई लाकर पूछताछ की है। अब तक की पूछताछ में उदय ने बताया कि उसने मुंबई में अपने एक दोस्त के लिए यूनाईटेड किंगडम से गांजा मंगवाया था।
कस्टम सूत्रों के अनुसार वर्तमान में विदेशों से गांजे की आवक बढ़ गई है। कूरियर या डाक से गांजा मंगवाया जा रहा है। तकनीक की मदद से पैसों का लेन-देन भी हो रहा है। इसके लिए बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी का इस्तेमाल किया जा रहा है। अधिकारी ने कहा कि इसके लिए अंतरराष्ट्रीय डाक सेवा का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।
साभार- हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

वीरों की धरती बुंदेलखंड में बनेगा डिफेंस कॉरिडोर: नरेन्द्र मोदी

हमीरपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि हमारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *