Home / National / बिहार पुलिस को संदिग्ध चीनी महिला की तलाश, मामला दलाई लामा की सुरक्षा का

बिहार पुलिस को संदिग्ध चीनी महिला की तलाश, मामला दलाई लामा की सुरक्षा का

पटना/गया, बिहार के गया में इन दिनों बौद्ध धर्म के अनुयायियों का कालचक्र पूजा चल रहा है। इसी को लेकर बौध धर्म के सबसे बड़े गुरु दलाई लामा बोधगया पहुंचे हुए हैं। उनके बोधगया पहुंचने के साथ ही चीन की एक महिला ने भी कदम रखा है। जिला पुलिस का कहना है कि संदिग्ध महिला को हर हाल में तलाश करने का फरमान जारी किया गया है। खुफिया एजेंसियां उस संदिग्ध महिला को ढूंढ निकालने में जुटी हैं।
डीएसपी अजय कुमार का कहना है कि ऊपर से ही आदेश हैं। हमें सिर्फ तलाश करने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा हमारे पास कोई भी अलग से जानकारी नहीं है। पुलिस द्वारा बोधगया में उसकी तलाश की जा रही है। पूर्व में करीब तीन महीने पहले एक संदिग्ध चीनी जासूस को बोधगया पुलिस ने होटल से उठाया था। उसकी जांच अब तक चल रही है।
इस बार जिस संदिग्ध चीनी महिला ने बोधगया में कदम रखा है। उसका नाम सांग जियालोन है। वीजा नंबर 901 बीएए 2 जे है। पीपी नंबर ईएच 2722976 है। महिला ने भिक्षु का रूप धारण कर रखा है। उसके सिर पर बेहद छोटे-छोटे बाल हैं और दुबली-पतली है। खास बात यह है कि यह सूचना बीते कुछेक दिन पहले ही पुलिस मुख्यालय से निकल कर जिले के वरीय अधिकारियों से होते हुए बोधगया पहुंची है। अब यहां पुलिस उसकी तलाश में जी जान से अंदरखाने जुटी है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

वोट जिहाद पर भाजपा का तीखा हमला, कहा- इंडी गठबंधन मानसिक दिवालियापन का शिकार

नई दिल्ली। सपा नेता मारिया आलम के वोट जिहाद वाले बयान पर भारतीय जनता पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *