Home / National / मिजोरम पत्थर खदान हादसा, मलबे में दो और श्रमिकों की तलाश जारी

मिजोरम पत्थर खदान हादसा, मलबे में दो और श्रमिकों की तलाश जारी

  • मलबे में दबे 12 श्रमिकों में से 10 के शव अबतक बरामद

आइजोल, मिजोरम के हंथियाल जिला के मौदर गांव में सोमवार दोपहर पत्थर खदान के मलबे में दबे दो और मजदूरों के शव बरामद किए। इन दोनों शवों की पहचान असम के ग्वालपाड़ा जिला के जलेश्वर बिल के शफीकुल इस्लाम (26) और मिजोरम के लुंगलेई जिला के जौलपुई निवासी काहामराई (49) के रूप में हुई है।
गौरतलब है कि हादसे के बाद मंगलवार सुबह असम के कछार जिला के सुरजीत रॉय (26), पश्चिम बंगाल के नदिया के चार मदन दास (25), राकेश बिस्वास (21), मिंटू मंडल (22) और बुद्धदेव मंडल (25), झारखंड के चतरा इलाके के खेमलाल कुमार (22) व ओमप्रकाश कुमार (18) और पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के सुब्रत रपटन (24) के शव को मलबे से निकाला गया था। शफीकुल इस्लाम और कहमराई के शव मंगलवार देर शाम बरामद किए गए।
प्रथम बटालियन एनडीआरएफ के एक सूत्र ने बताया कि मलबे में दो और श्रमिकों की तलाश की जा रही है। उनकी पहचान मिजोरम के लुंगलेई जिला के अजय चकमा (25) और असम के बरपेटा जिला के जाहिदुर इस्लाम (27) के रूप में हुई है।
सूत्रों ने बताया कि मंगलवार शाम बरामद दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। आवश्यक प्रोटोकॉल पूरा करने के बाद शवों को निर्माण कंपनी एबीसीआई इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट कंपनी के अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा।

मलबे में दबे 12 श्रमिकों में से कुल 10 शव बरामद किए जा चुके हैं। एनडीआरएफ सूत्रों ने बताया कि शेष दो श्रमिकों की तलाश जारी है।

जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आठ शवों को पोस्टमार्टम के बाद देर रात करीब साढ़े 12 बजे आइजोल लाया गया। शवों को बुधवार सुबह 8:00 बजे लेंगपुई हवाई अड्डे पर ले जाया गया, जहां से उनके पैतृक निवास भेजा गया।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

टीएमसी और कांग्रेस की सोच विकास की नहीं, ये पार्टियां भ्रष्टाचार फैलाना ही जानती हैं : मोदी

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान से पहले रविवार को पं. बंगाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *