Home / National / दिल्ली में प्रदूषित हवा के लिए ‘आप’ सरकार जिम्मेदारः भाजपा

दिल्ली में प्रदूषित हवा के लिए ‘आप’ सरकार जिम्मेदारः भाजपा

नई दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि दिल्ली में जो हवा प्रदूषित हो रही है, वो पंजाब में पराली जलाने का परिणाम है। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि आज दिल्ली की जनता ये जानना चाह रही है कि जब पंजाब में भी आप की सरकार है तो ऐसा क्यों हो रहा ? मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इसका जवाब देना चाहिए।

भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि आज दिल्ली और पंजाब की जनता कह रही है कि दिल्ली और पंजाब की हवा में जो जहर है, उसके लिए आप सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि ये सब अरविंद केजरीवाल के निठल्लेपन का कहर है।

भाजपा नेता ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने केजरीवाल को अपने राजकीय कोष से सारी सहूलियत और मशीनें उपलब्ध कराई, जिससे कि पराली जलाने का प्रदूषण कम हो जाए और हवा जहरीली न हो। लेकिन 1 लाख 20 हजार मशीनें होने के बाद भी पंजाब सरकार ने उसका इस्तेमाल नहीं किया।

उन्होंने कहा कि पहले केजरीवाल कहते थे कि जो दिल्ली में हवा प्रदूषित हो रही है, वो पंजाब में पराली जलाए जाने का परिणाम है। किंतु, आज जब पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है तो दिल्ली की जनता यह जानना चाहती है कि यहां की हवा में प्रदूषण का जहर क्यों नही रुक रहा जब पंजाब में भी ‘आप’ की ही सरकार है। केजरीवाल को सामने आकर दिल्ली की जनता के इस सवाल का जवाब देना चाहिए।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

amit shah

29 अप्रैल को गुवाहाटी आएंगे अमित शाह, रोड शो में लेंगे भाग

गुवाहाटी, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 29 अप्रैल को गुवाहाटी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *