Home / National / एसवाईएल पर बेनतीजा रही पंजाब-हरियाणा की बातचीत, नहीं बनी सहमति

एसवाईएल पर बेनतीजा रही पंजाब-हरियाणा की बातचीत, नहीं बनी सहमति

  • अब केंद्रीय मंत्री के समक्ष उठाया जाएगा मुद्दा

चंडीगढ़, सतलुज-यमुना लिंक (एसवाईएल) नहर के मुद्दे पर शुक्रवार को चंडीगढ़ में हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्रियों की बैठक में कोई सहमति नहीं बन सकी। करीब दो घंटे चली इस बैठक में कोई नतीजा नहीं आया।
बैठक के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दोहराया कि पंजाब के पास हरियाणा को देने के लिए पानी नहीं है। वहीं, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार हुई इस बैठक में एसवाईएल को लेकर पंजाब के साथ कोई सहमति नहीं बनी। सुप्रीम कोर्ट ने एसवाईएल के निर्माण के लिए कहा है, उसपर भी पंजाब सहमत नहीं है। उन्होंने कहा कि एसवाईएल का निर्माण हमारे लिए जीवन-मरण का सवाल है। अब मुख्यमंत्री इस विषय को लेकर केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र शेखावत से बात करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पानी के लिए पहले भी ट्रिब्यूनल बनाया गया था, उसके बाद 3 जजों का नया ट्रिब्यूनल बनाया गया लेकिन ट्रिब्यूनल के फैसले के अनुसार पानी के लिए भी एसवाईएल का निर्माण जरूरी है। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ कुछ और जरूरी मुद्दों पर भी बातचीत हुई है। घग्गर नदी के पानी को साफ करने के लिए दोनों राज्यों के सिंचाई विभाग के अधिकारियों की कमेटी बनाई गई है।
साभार-हिस
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

भाजपा ने ओबीसी आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने गुरुवार को एससी-एसटी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *