Home / National / हाई कोर्ट में राहुल गांधी के मामले में अब 15 जुलाई को होगी सुनवाई

हाई कोर्ट में राहुल गांधी के मामले में अब 15 जुलाई को होगी सुनवाई

रांची, झारखंड हाई कोर्ट ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से नरेन्द्र मोदी को लेकर की गई एक टिप्पणी के मामले में सुनवाई के लिए अब 15 जुलाई तय की है।
हाई कोर्ट के जस्टिस एसके द्विवेदी की कोर्ट में राहुल गांधी की याचिका पर सोमवार को सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान राहुल गांधी की ओर से इस मामले में समय देने की मांग की गयी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए 15 जुलाई की तारीख तय की है।
दरअसल, यह मामला वर्ष 2020 का है। रांची के मोहराबादी मैदान में एक सभा के दौरान राहुल गांधी के बयान के खिलाफ प्रदीप मोदी ने रांची की सिविल कोर्ट में मानहानि का केस किया गया था। इस केस में कोर्ट ने राहुल गांधी को पेश होने का आदेश दिया था। राहुल गांधी ने इस आदेश को हाई कोर्ट में चुनौती दी है।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक कथित बयान में नीरव मोदी, ललित मोदी के जरिए प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा था कि ‘सभी मोदी नाम वाले चोर होते हैं। इसको लेकर प्रदीप मादी ने रांची की स्थानीय सिविल कोर्ट में दायर मानहानि केस किया है। इसमें कहा है कि राहुल के इस बयान से एक जाति विशेष के लोगों की भावनाएं आहत हुईं। अब हाई कोर्ट इस मामले में अगली सुनवाई 15 जुलाई को करेगी।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ बारिश का अलर्ट, श्रद्धालुओं को तैयारी के साथ आने की सलाह

गिरेगा तापमान, बढ़ेगी ठंड, उच्च हिमालय क्षेत्र में बारिश के आसार 11 से 13 मई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *