Home / National / न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट सार्वजनिक करें केरल सरकार- रेखा शर्मा

न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट सार्वजनिक करें केरल सरकार- रेखा शर्मा

नई दिल्ली, राष्ट्रीय महिला आयोग ने केरल सरकार से न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग की है। इस संबंध में सोमवार को आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने केरल के मुख्य सचिव डॉ वीपी जॉय को पत्र लिखा है । मलयालम फिल्म उद्योग में महिला अभिनेत्रियों की समस्याओं पर अध्ययन के लिए गठित न्यायमूर्ति हेमा कमेटी की सिफारिशें सार्वजनिक नहीं की गई है।

अध्यक्ष रेखा शर्मा ने बताया कि हेमा रिपोर्ट के निष्कर्ष जारी करने के लिए रिमाइंडर भेजा गया है। इस मुद्दे पर वूमेन इन सिनेमा कलेक्टिव (डब्ल्यूसीसी) के सदस्यों से भी आयोग संपर्क करेगा । इसके बाद आयोग इस मामले में अलग से जांच कराने की भी योजना बना रहा है।
रेखा शर्मा ने बताया कि आयोग ने 22 मार्च को मुख्य सचिव को पत्र लिखकर समिति की सिफारिशों और टिप्पणियों को जारी करने के लिए सूचित किया था, लेकिन एक महीने से अधिक समय बीत जाने के बाद भी, आयोग द्वारा दी गई सिफारिश का अनुपालन नहीं किया गया है।

उल्लेखनीय है कि केरल सरकार ने रिपोर्ट का विवरण साझा नहीं करने के पीछे फिल्म उद्योग में महिलाओं के व्यक्तिगत अनुभव एवं विवरण हैं। हालांकि, आयोग समिति द्वारा प्राप्त टिप्पणियों और सिफारिशों को जनता के साथ साझा करने के पक्ष में है। हालांकि शिकायत कर्ताओं के विवरण को गुप्त रखा जाना चाहिए।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

दोपहर तक बंगाल में बंपर वोटिंग, मतदान 51 फीसदी के पार

कोलकाता। सोमवार को पश्चिम बंगाल के आठ लोकसभा क्षेत्रों में हो रही वोटिंग में मतदाता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *