Home / National / बीरभूम नरसंहार : सीबीआई ने आरोपित के घर के सामने लगे कैमरे और अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले

बीरभूम नरसंहार : सीबीआई ने आरोपित के घर के सामने लगे कैमरे और अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले

कोलकाता, पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट के बगटुई गांव में नौ लोगों को जिंदा जलाने की घटना के रहस्यों को सुलझाने में सीबीआई सक्रिय है। इसी बीच तृणमूल नेता भादू शेख के करीबी और अग्निकांड की वारदात के आरोपितों में से एक लालन शेख के घर के सामने लगे सीसीटीवी के फुटेज जब्त करने के लिए गुरुवार को सीबीआई की टीम यहां पहुंची। इससे पहले सीबीआई ने रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज भी जब्त किए हैं।

बताया गया है कि इस जघन्य वारदात में कौन-कौन से लोग शामिल थे इस बारे में कोई भी पुख्ता साक्ष्य सीबीआई के हाथ अभी तक नहीं लगा है। केंद्रीय एजेंसियों का कहना है कि इससे सीसीटीवी में उस रात आगजनी करने वालों का वीडियो मिल सकता है। दावा किया जा रहा है कि घटना की जानकारी मिलने के बाद आरोपित के घर वाले हार्ड डिस्क को डिलीट करने में जुट गए हैं, जिनमें सीसीटीवी कैमरे के फुटेज स्टोर किए जाते थे। सीबीआई सूत्रों ने बताया है कि लालन के घर चार सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। उसमें से एक उस फटिक शेख के घर की ओर लगे हुए हैं, जिनके घर में वारदात वाली रात आगजनी हुई थी। इसी आगजनी की घटना में मीना बीवी नाम की महिला की मौत हुई है। मौत से पहले पुलिस को दिए अपने बयान में उन्होंने बताया था कि जिंदा जलाने से पहले उन्हें धारदार हथियार से कई बार वार किया गया था। सीबीआई सूत्रों ने बताया है कि लालन के घर से एक हार्ड डिस्क बरामद किया गया है लेकिन उसमें किसी तरह का फुटेज है या नहीं इस बारे में केंद्रीय एजेंसियों ने स्पष्ट तौर पर कुछ भी नहीं बताया है।
गुरुवार को सुबह केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज जब्त किए हैं। इसी अस्पताल में सबसे पहले झुलसे लोगों को भर्ती कराया गया था। सीसीटीवी फुटेज से यह साफ होगा कि कौन-कौन लोग अस्पताल लाए गए थे। उनकी संख्या कितनी थी। उन्हें कौन अस्पताल लेकर आया था। अब रामपुरहाट थाने और नलहटी थाने के सीसीटीवी फुटेज भी देखे जाएंगे। नलहटी थाने के दो सब इंस्पेक्टर भी एजेंसी के रडार पर हैं
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

भाजपा ने ओबीसी आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने गुरुवार को एससी-एसटी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *