Home / National / अलवर में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में अल्पसंख्यक आयोग ने मुख्य सचिव से मांगा ब्योरा

अलवर में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में अल्पसंख्यक आयोग ने मुख्य सचिव से मांगा ब्योरा

नई दिल्ली, राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने राजस्थान के मुख्य सचिव को अलवर में एक अल्पसंख्यक समुदाय से सम्बंध रखने वाली नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार के मामले में नोटिस जारी किया है। आयोग ने मुख्य सचिव से 24 जनवरी तक इस घटना का पूरा विवरण तलब किया है। आयोग ने 11 जनवरी को अखबारों में छपी खबरों पर स्वतः संज्ञान लिया है।

आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने बताया है कि उन्हें इस घटना के बारे में अखबारों से जानकारी प्राप्त हुई है, जिसमें बताया गया है कि एक नाबालिग लड़की जो कि मानसिक रोग से पीड़ित है, उसके साथ बलात्कार जैसी घृणित घटना हुई है। उनका कहना है कि युवती के परिवार वालों ने युवती के घर से गायब होने की खबर पुलिस को दी थी। बाद में कुछ घंटों के बाद युवती एक रोड के किनारे खून से लथपथ मिली थी।
लालपुरा ने मुख्य सचिव से कहा है कि इस सिलसिले में पुलिस ने किन धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है और अब तक इस घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया गया है या नहीं, इसके बारे में आयोग को सूचित किया जाए। इकबाल सिंह लालपुरा का कहना है कि यह घटना दिल दहला देने वाली है और इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए कम है। उन्होंने इस युवती के परिवार वालों से अपनी संवेदनाएं भी व्यक्त की हैं।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

वीरों की धरती बुंदेलखंड में बनेगा डिफेंस कॉरिडोर: नरेन्द्र मोदी

हमीरपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि हमारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *