Home / National / दमोह : राय बंधुओं के ठिकानों पर आयकर छापे में मिले छह करोड़ नगद, करोड़ों के बेनामी संपत्ति के कागज

दमोह : राय बंधुओं के ठिकानों पर आयकर छापे में मिले छह करोड़ नगद, करोड़ों के बेनामी संपत्ति के कागज

दमोह, नगर के शराब कारोबारी एवं नेता शंकर राय के 12 से अधिक ठिकानों पर एक साथ आयकर के अधिकारियों ने छापेमारी की गई। इस कार्रवाई में 6 करोड़ रुपये नगद एवं करोड़ों रुपये की बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज मिलने की खबर है।

दरअसल, गुरुवार को आयकर विभाग की जबलपुर की टीम ने शराब, परिवहन, पेट्रोल और ब्याज का धंधा करने वाले राय परिवार के दर्ज़नभर ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी। इस कार्रवाई में आयकर विभाग की डिप्टी कमिश्नर मुनमुन शर्मा एवं असिस्टेंट डायरेक्टर इन्वेस्टिगेशन विंग प्रणव कानेटकर सर्च ऑपरेशन के नेतृत्व में करीब 100 से अधिक अधिकारी कर्मचारी शामिल रहे है। गुरुवार सुबह 6 बजे से सर्च अभियान शुरू किया गया था, जो समाचार लिखे जाने तक लगातार जारी था। बताया गया है कि छापेमारी में 6 करोड़ रुपये नगद मिले हैं। लगभग एक करोड़ रुपये पानी की टंकी से बरामद हुए हैं, जो व्यापारी ने कार्रवाई की भनक लगते ही शायद टंकी में फेंक दिए थे। इसके अलावा करोड़ों की बेनामी संपत्ति के दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। नोट इतने अधिक थे कि विभाग को नोट गिनने के लिए अलग से मशीनें मंगानी पड़ी थीं।
विदित हो कि दमोह के जाने-माने शराब कारोबारी शंकर राय कांग्रेस के बड़े नेता हैं। राय ट्रक एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष तथा नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष भी हैं, जबकि उनके भाई कमल राय भाजपा के नेता हैं। राय ब्रदर्स के ठिकानों पर आयकर के छापे के बाद शहर के बड़े करोबारियों के यहां हड़कंप मचा है। इस संबंध में आयकर के अधिकारियों ने अभी कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि कार्रवाई अभी जारी है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

टीएमसी और कांग्रेस की सोच विकास की नहीं, ये पार्टियां भ्रष्टाचार फैलाना ही जानती हैं : मोदी

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान से पहले रविवार को पं. बंगाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *