Home / National / कोरोना के नए वैरिएंट की रोकथाम के लिए महाराष्ट्र में लगेंगे नए प्रतिबंध: अजीत पवार

कोरोना के नए वैरिएंट की रोकथाम के लिए महाराष्ट्र में लगेंगे नए प्रतिबंध: अजीत पवार

मुंबई, महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रोन से बचाव के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ चर्चा कर सूबे में नए प्रतिबंध लगाए जाएंगे। इसकी रूपरेखा जल्द ही संबंधित विभाग कोविड-19 टास्क फोर्स से चर्चा कर बनाएंगे। इस बारे में मुख्यमंत्री ठाकरे खुद प्रधानमंत्री से चर्चा करेंगे। वहीं, बृहन्मुंबई नगर निगम की महापौर किशोरी पेडणेकर ने कहा कि नए वैरिएंट की रोकथाम के लिए नगर निगम ने ग्राउंड स्तर पर काम करना शुरू कर दिया है।

उप मुख्यमंत्री पवार ने शनिवार को पुणे में पत्रकारों से कहा कि दक्षिण अफ्रीका के कई ठिकानों पर नए वैरिएंट ओमीक्रोन का खतरा बढ़ गया है। ओमीक्रोन कोरोना का अति तीव्र गति से प्रसारित होने वाला वैरिएंट है। इस संबंध में मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री से चर्चा करेंगे साथ ही इसके लिए अलग से प्रतिबंध लगाए जाएंगे। अजीत पवार ने आम नागरिकों से कोरोना नियमावली का कठोरता के साथ पालन करने की अपील की है। पवार ने सभी जिलाधिकारियों और प्रभारी अधिकारियों से ओमीक्रोन वैरिएंट के मद्देनजर सतर्क रहने की भी अपील की है। उप मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी कोरोना उपचार केंद्रों को 31 दिसंबर तक शुरू रखने का भी आदेश दिया है।
महापौर पेडणेकर ने कहा कि मुंबई एयरपोर्ट पर दक्षिण अफ्रीका से आने वाले हर यात्री के नमूने जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जाने का आदेश प्रशासन को दिया गया है। साथ ही दक्षिण अफ्रीका से आने वाले सभी यात्रियों को क्वारंटीन किया जा रहा है। मुंबई में ओमीक्रोन वैरिएंट की रोकथाम की पूरी तैयारी की गई है और हर क्षेत्र में प्रशासन चुस्त दुरुस्त होकर काम कर रहा है ।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

टीएमसी और कांग्रेस की सोच विकास की नहीं, ये पार्टियां भ्रष्टाचार फैलाना ही जानती हैं : मोदी

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान से पहले रविवार को पं. बंगाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *