Home / National / प्रकाश श्रीवास्तव ने ली कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ

प्रकाश श्रीवास्तव ने ली कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ

कोलकाता, कलकत्ता हाई कोर्ट के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव को राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है। सोमवार को हाईकोर्ट के एक नंबर कक्ष में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के दौरान धनखड़ ने उन्हें शपथ पाठ कराया । समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उपस्थित थीं। न्यायमूर्ति प्रकाश श्रीवास्तव इससे पहले मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के न्यायाधीश रह चुके हैं।

शपथ ग्रहण समारोह के लिये आमंत्रितों की सूची में बॉम्बे हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्त और चेन्नई उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संजीव बनर्जी भी थे। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने रविवार को देश के 13 उच्च न्यायालयों में मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति व तबादले को अनुमोदित किया था। कलकत्ता हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश का पद काफी समय से रिक्त था। न्यायमूर्ति राजेश बिंदल कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के तौर पर कार्यभार संभाल रहे थे। राजेश बिंदल को इलाहाबाद हाई कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है।
शपथ लेने के बाद मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा, “मैं सबसे पुराने उच्च न्यायालय का प्रमुख बनकर खुश हूं। यह कोर्ट अपने प्रसिद्ध बारों के लिए जाना जाता है। यहां मशहूर वकील हैं। वादी का यह कर्तव्य है कि वह शीघ्र सुनवाई करे। मैं इस लक्ष्य पर अडिग रहूंगा। आशा है कि बिना किसी रुकावट के काम कर सकूंगा।”
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है विपक्षी दलों का गठबंधन : जेपी नड्डा

चित्रकूट। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चित्रकूट की चुनावी जनसभा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *