Home / National / केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र को बर्खास्त करे मोदी सरकार : कांग्रेस

केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र को बर्खास्त करे मोदी सरकार : कांग्रेस

नई दिल्ली, कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि लखीमपुर खीरी हत्या कांड में सीधे तौर पर केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा और उनके बेटे आशीष जिम्मेदार हैं। ऐसे में मोदी सरकार को उन्हें तुरंत बर्खास्त करना चाहिए। जिससे मामले की निष्पक्ष जांच कराई जा सके।
सुरजेवाला ने कहा कि अभी तक मंत्री के बेटे आशीष को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है। इस बात से पता चलता है कि पुलिस-प्रशासन किस तरह से मामले को रफा-दफा करना चाहती है।
उन्होंने कहा कि इस हिंसा को लेकर जिस तरह से यूपी सरकार रुख अपना रही है उससे यही लगता है कि वो आरोपियों को बचाने में लगी है। इस लिए कांग्रेस मांग करती है कि इस मामले की जांच दो सुप्रीम कोर्ट के जजों की निगरानी में कराई जाए। जिससे पीड़ित परिवार को न्याय दिलाया जा सके।
उल्लेखनीय है कि बीते रविवार को यूपी के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस हिंसा में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष आरोपित हैं। इनकी गिरफ्तारी अभी तक न किए जाने को लेकर कांग्रेस ने यूपी पुलिस और सरकार पर सवाल खड़े किए हैं।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

दोपहर तक बंगाल में बंपर वोटिंग, मतदान 51 फीसदी के पार

कोलकाता। सोमवार को पश्चिम बंगाल के आठ लोकसभा क्षेत्रों में हो रही वोटिंग में मतदाता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *