Home / National / कोयला व गौ तस्करी मामले में ममता के भतीजे को ईडी ने भेजा समन, पत्नी को भी नोटिस

कोयला व गौ तस्करी मामले में ममता के भतीजे को ईडी ने भेजा समन, पत्नी को भी नोटिस

कोलकाता, पश्चिम बंगाल में कोयला और गौ तस्करी के मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं। मामले में धन शोधन की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिषेक और उनकी पत्नी रूजीरा बनर्जी को नोटिस भेजकर बैंक खाते में लेनदेन की जानकारी मांगी है। इस पर तृणमूल सांसद अभिषेक ने पलटवार करते हुए कहा है कि एजेंसी के जरिए भारतीय जनता पार्टी तृणमूल कांग्रेस को रोकने की कोशिश कर रही है लेकिन वह इसमें सफल नहीं होगी। हमने कोई अपराध नहीं किया है इसलिए कोई डर नहीं है।

इस मामले में अभिषेक बनर्जी समेत पांच लोगों से पूछताछ होगी। तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को ईडी ने तीन सितम्बर को पूछताछ के लिए बुलाया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक ईडी ने अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी को एक सितम्बर के दिन पेश होने के लिए कहा है। साथ ही दोनों को बैंक खातों की जानकारी मुहैया कराने को भी कहा है।
अधिकारियों ने बताया कि मामले से जुड़े कुछ अन्य लोगों को भी अगले महीने अलग-अलग तारीखों पर पेश होने के लिए समन जारी किया गया है। उल्लेखनीय है कि ईडी ने सीबीआई की साल 2020 की एक प्राथमिकी का अध्ययन करने के बाद धनशोधन की आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था जिसके आधार पर समन भेजा है।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

मुंबई के अस्पताल में जच्चा बच्चा की मौत पर एनसीडब्ल्यू ने महाराष्ट्र सरकार से मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली। मुंबई के एक अस्पताल में कथित तौर पर बिजली गुल होने पर टार्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *