Home / National / केंद्रीय गृह मंत्री दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे मेघालय

केंद्रीय गृह मंत्री दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे मेघालय

शिलांग, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय प्रवास पर शनिवार को मेघालय पहुंचे। अमित शाह मेघालय के उमियाम में उत्तर पूर्व अंतरिक्ष अनुप्रयोग केंद्र पहुंचे। केंद्रीय गृह मंत्री अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान कई महत्वपूर्ण प्रकल्प और योजनाओं का शुभारंभ करने के साथ ही शिलांग स्टेट कंवेशन सेंटर में आयोजित पूर्वोत्तर के मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशकों के साथ शाम को बैठक में हिस्सा लेंगे।

START UP FED

जानकारी के अनुसार पूर्वोत्तर के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में विभिन्न राज्यों की सीमा समस्या, विकासमूलक कामकाज, कानून व्यवस्था आदि के मुद्दों पर चर्चा होगी। रविवार को शिलांग में शाम को मुख्यमंत्रियों के साथ केंद्रीय गृह मंत्री चर्चा करेंगे।
अमित शाह अपने कार्यक्रम के तहत नार्थ ईस्ट स्पेस एप्लिकेशन सेंटर के बहुमुखी चर्चा केंद्र और प्रदर्शन केंद्र का उद्घाटन करने के लिए उमियाम पहुंचे हैं। इसके बाद वे मावियांग में अंतरराज्यीय बस टर्मिनस तथा उमसावली में आक्सीजन प्लांट और शिशु चिकित्सा वार्ड का उद्घाटन करेंगे।

APANA BAZAR

आगामी 25 जुलाई की सुबह शिलांग में आयोजित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। उसके पश्चात असम की राजधानी गुवाहाटी पहुंचेंगे। कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद गुवाहाटी मेडिकल कालेज अस्पताल में रेडियो थेरेपी ब्लाक और नये एलआईएनएसी मशीन का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम के पश्चात शाम को गुवाहाटी के पांजाबारी स्थित श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में कोरोना से प्राण गंवाने वाले लोगों के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान करेंगे। साथ ही बाक्सा जिला के तामुलपुर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल की आधारशिला रखेंगे।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

भाजपा ने ओबीसी आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने गुरुवार को एससी-एसटी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *