Home / National / राष्ट्रपति कोविन्द ने राष्ट्रपति भवन में किया भारतीय स्टेट बैंक की शाखा का उद्घाटन
फोटो सौजन्य ः राष्ट्रपति के ट्विटर से।

राष्ट्रपति कोविन्द ने राष्ट्रपति भवन में किया भारतीय स्टेट बैंक की शाखा का उद्घाटन

फोटो सौजन्य ः राष्ट्रपति के ट्विटर से।

नई दिल्ली, राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने शनिवार को राष्ट्रपति संपदा में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की एक नई शाखा का उद्घाटन किया। यह एसबीआई की पहली शाखा होगी जो राष्ट्रपति भवन के परिसर में खोली जा रही है। शाखा का उद्घाटन केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्री निर्मला सीतारमण, वित्त राज्य मंत्री डॉ भागवत किशनराव कराड और भारतीय स्टेट बैंक के अध्यक्ष दिनेश खारा की उपस्थिति में किया गया।राष्ट्रपति एसबीआई शाखा के पहले ग्राहक हैं। राष्ट्रपति का खाता खोलने के तुरंत बाद उनकी पासबुक सौंपी गई।

START UP FED

इस शाखा की कुछ महत्वपूर्ण विशेषताओं में विभिन्न प्रक्रियाओं के डिजिटलीकरण की नीति का पालन करना शामिल है। एक छत के नीचे सभी वित्तीय सेवाओं के अलावा, शाखा वीडियो केवाईसी, स्वचालित नकद जमा और निकासी मशीन और पासबुक प्रिंटिंग सुविधा सहित नवीनतम डिजिटल पहल से लैस है। इस तरह की पहल बड़े पैमाने पर जनता के लिए फायदेमंद होगी और लेनदेन करने में आसानी को बढ़ाएगी। हालांकि राष्ट्रपति भवन के परिसर के भीतर की शाखा उन सभी के लिए सुलभ होगी जो एस्टेट के निवासी नहीं हैं।

APANA BAZAR

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की स्थापना 1 जुलाई 1955 को हुई थी। यह देश का सबसे बड़ा बैंक है और इसकी देश भर में शाखाएं हैं। इसकी पहुंच और सुविधाओं ने इसे देश के सबसे लोकप्रिय बैंकों में से एक बना दिया है।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

भाजपा ने ओबीसी आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने गुरुवार को एससी-एसटी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *