Home / International / Israel-Hamas War: उम्मीदों से अलग हो सकता है युद्ध का अगला चरण

Israel-Hamas War: उम्मीदों से अलग हो सकता है युद्ध का अगला चरण

  • हमास के हमले की प्रत्युत्तर में इजरायली सेना के हमले ने गाजा को बुरी तरह तहस नहस कर दिया

तेल अवीव। हमास के हमले की प्रत्युत्तर में इजरायली सेना के हमले ने गाजा को बुरी तरह तहस नहस कर दिया है। वहीं अपने हमले के बीच अब इजरायली सेना ने अपने हमले के अगले चरण में बुनियादी बदलाव के संकेत दिए हैं। सेना के प्रवक्ता ने कहा है कि युद्ध का अगला चरण उम्मीदों से काफी अलग हो सकता है।

इजरायली सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल रिचर्ड हेचट ने मंगलवार पत्रकारों से साथ नियमित ब्रीफिंग में कहा, “हम युद्ध के अगले चरण की तैयारी कर रहे हैं। हमने यह अभी नहीं बता सकते कि वे क्या होंगे। लेकिन हर ओर जमीनी हमले को लेकर चर्चा हो रही है। ऐसे में यह साफ है कि पूर्व के हमले के बीच अब कुछ अलग हो सकता है।” उन्होंने कहा कि इजरायली सेना गाजा पट्टी के खिलाफ अपने अभियान के अगले चरण के लिए नई योजना के साथ तैयार है। इसमें लेबनान की ओर से रुक-रुक कर हमले कर रहे हिज्बुल्ला संगठन पर भी हमले शुरू कर दिए गए हैं। अब हम हिज्बुल्ला आतंकियों के ठिकानों को निशाना बना रहे हैं।

वहीं, हमास के आतंकी हमले को लेकर इजरायल के विदेश मंत्री एली कोहेन ने दुनिया भर से इजरायल के समर्थन की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा है कि “हमने यह युद्ध शुरू नहीं किया है। हमें इस युद्ध में प्रवेश करने के लिए मजबूर किया गया है। ऐसे में हम उम्मीद करते हैं कि हमास से लड़ते समय अंतरराष्ट्रीय समुदाय हमारा समर्थन करेगा। हम अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के दिशानिर्देशों का सम्मान करेंगे और निर्दोष नागरिकों की रक्षा को ध्यान में रखते हुए आतंक के खिलाफ मजबूती से खड़े होंगे।” उन्होंने आगे कहा कि इजरायल के लिए यह सिर्फ युद्ध है। हम आत्मरक्षा के तहत खतरों और दुश्मन को खत्म करने का काम कर रहे हैं।

Share this news

About admin

Check Also

इजराइल सैन्य खुफिया प्रमुख अहरोन हलीवा का इस्तीफा

तेल अवीव। इजराइल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने कहा कि उसके खुफिया कोर के प्रमुख ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *