Home / International / इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ भड़का समर्थकों का गुस्सा, पीटीआई ने फैसले को बताया काला धब्बा

इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ भड़का समर्थकों का गुस्सा, पीटीआई ने फैसले को बताया काला धब्बा

  • गिरफ्तारी से पहले इमरान ने वीडियो संदेश जारी कर समर्थकों से आंदोलन को कहा

इस्लामाबाद, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ पूरे देश में लोग सड़कों पर उतर आए हैं। अपनी गिरफ्तारी से पहले इमरान ने वीडियो संदेश जारी कर समर्थकों से सड़कों पर उतर कर आंदोलन की अपील की थी। उन्होंने अपनी हुकूमत तक जंग जारी रखने का एलान किया है।
भ्रष्टाचार के मामले में अदालत से तीन साल की सजा के बाद गिरफ्तार हुए इमरान खान का वीडियो उनकी गिरफ्तारी के तुरंत बाद जारी किया गया। वीडियो को इमरान ने गिरफ्तारी से पहले जेल भेजे जाने का अंदेशा जताते हुए रिकॉर्ड किया था। वीडियो में इमरान ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी अपेक्षित थी और उन्होंने अपनी गिरफ्तारी से पहले यह संदेश रिकॉर्ड किया था। उन्होंने कहा कि यह लंदन योजना को पूरा करने की दिशा में एक और कदम है लेकिन वे चाहते हैं कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण, दृढ़ और मजबूत रहें।

अपने संदेश में इमरान ने कहा कि कार्यकर्ताओं व देश के नागरिकों से उनकी एक ही अपील है कि घरों में चुप कर के नहीं बैठना है। वे यह जद्दोजहद अपने लिये नहीं, अपनी कौम के लिए और पाकिस्तान वासियों के लिए कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि घरों में छिपकर गुलामों की जिंदगी बिताने वालों की कोई जिंदगी नहीं। पाकिस्तान एक ख्वाब का नाम था। ये जंग पाकिस्तान के नागरिकों की आजादी की जंग है। आजादी प्लेट में रख कर नहीं मिलती। जब तक पाकिस्तान के लोगों को उनका हक न मिले, तब तक उन्हें आंदोलन करना है। वोट के जरिये अपनी हुकूमत कायम करना आपका मौलिक अधिकार है।
इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे पाकिस्तान में उग्र आंदोलन शुरू हो गया है। लोग सड़कों पर उतर आए हैं। बहावलपुर, दक्षिण पंजाब, लाहौर, पेशावर, बाजापुर आदि में लोग सड़कों पर उतर कर इमरान खान के समर्थन में नारे लगा रहे हैं। जगह-जगह सड़कें जाम कर दी गयी हैं। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने इमरान खान को जेल भेजने के फैसले को पाकिस्तान के इतिहास पर एक काला धब्बा करार दिया है।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

इजराइल सैन्य खुफिया प्रमुख अहरोन हलीवा का इस्तीफा

तेल अवीव। इजराइल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने कहा कि उसके खुफिया कोर के प्रमुख ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *