Home / Entertainment / डॉ. सागर के पास भाषा और शब्द चयन की अद्भुत पकड़ है,” पद्म श्री अभिनेता मनोज बाजपेयी कहते हैं

डॉ. सागर के पास भाषा और शब्द चयन की अद्भुत पकड़ है,” पद्म श्री अभिनेता मनोज बाजपेयी कहते हैं

मुंबई,संगीत एक ऐसी चीज है जिससे हम सभी प्रभावित होते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम किस संस्कृति या भाषा में बात करते हैं, संगीत हमें तुरंत जोड़ता है। संगीत हमें उन सभी भावनाओं को महसूस करने में सक्षम बनाता है जिनका हमने अपने जीवन में सामना किया होगा। डॉ. सागर लगभग एक दशक से कई शानदार ट्रैक दे रहे हैं जिन्होंने दर्शकों को चकित कर दिया है। और अब सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक, मनोज बाजपेयी को उनके काम के लिए डॉ. सागर की प्रशंसा करते देखा गया।

मनोज बाजपेयी को डॉ. सागर द्वारा लिखित और अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित भोजपुरी गीत “बम्बई मैं का बा” गाते हुए देखा गया था, जिसमें उन्होंने मुंबई के जीवन को चित्रित करने वाला एक भावनात्मक रैप गीत लगाया था। उनके द्वारा लिखे गए सभी गीतों में से, इसने उन्हें बहुत अधिक प्यार और पहचान दिलाई। गाने को 10 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

अभिनेता मनोज बाजपेयी ने डॉ सागर के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, “डॉ सागर ही इस पूरी कोशिश के अग्रनी हैं, कमाल की समझ है शब्द और उनके चयन की।”

फिल्म उद्योग में अपने विशाल योगदान के बारे में बोलते हुए, डॉ सागर ने कहा, “संगीत हमेशा ऊंचा और प्रेरक रहा है।” मैंने हमेशा भावनाओं का वर्णन करने के लिए गीत के बोल का उपयोग किया है और यह स्वीकार करने की कोशिश की है कि श्रोताओं से जुड़ना महत्वपूर्ण है। मैं जो कुछ भी लिखता हूं वह इस बात से जुड़ा है कि मैं दुनिया को कैसे देखता हूं। मैं चाहता हूं कि मेरा काम अपने लिए बोले।

” द लल्लन टॉप और बीबीसी द्वारा पापोन द्वारा गाए गए गीत “तितली” के लिए शीर्ष दस गीतकारों की सूची में डॉ. सागर का नाम है। उन्होंने सुधीर मिश्रा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘दास देव’ का एक प्रसिद्ध गीत ‘सहमी है धड़कन’ भी लिखा है, जिसे आतिफ असलम ने गाया है।

Share this news

About desk

Check Also

आखिरकार फिल्म ‘औरों में कहां दम था’ की रिलीज डेट आई सामने

मुंबई ,बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन और तब्बू की नई फिल्म दर्शकों के सामने आ रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *