Home / BUSINESS / टीपीसीओडीएल प्लास्टिक प्रदूषण से निपटने के लिए स्थायी समाधान अपनाने को प्रतिबद्ध

टीपीसीओडीएल प्लास्टिक प्रदूषण से निपटने के लिए स्थायी समाधान अपनाने को प्रतिबद्ध

  • टीपीसीओडीएल ने टाटा सस्टेनेबिलिटी मंथ 2023 मनाया

इण्डो एशियन टाइम्स, भुवनेश्वर।

सामूहिक कार्रवाई की शक्ति का उपयोग करते हुए और टिकाऊ व्यावसायिक प्रथाओं को बढ़ावा देने के लिए ओडिशा सरकार और टाटा पावर के बीच एक संयुक्त उद्यम, टीपीसीओडीएल ने जून 2023 में स्थिरता माह मनाया। हर साल टाटा सस्टेनेबिलिटी समूह द्वारा आयोजित किया जाता है। उत्सव का उद्देश्य कर्मचारियों को पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव पैदा करने के लिए जुड़ने, अपनाने और कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

इस वर्ष की थीम ‘प्लास्टिक प्रदूषण के लिए स्मार्ट समाधान’ के अनुरूप #BeatPlasticPollution अभियान का आयोजन प्लास्टिक प्रदूषण, इसके विनाशकारी प्रभाव और सूचित कार्यों के माध्यम से प्लास्टिक प्रदूषण को हराने के लिए स्मार्ट समाधानों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए किया गया था। टीपीसीओडीएल ने कर्मचारियों, कर्मचारी वार्डों, ग्राहकों और स्कूली छात्रों को हमारे पर्यावरण के संरक्षण के महत्व के बारे में जागरूक करने के लिए कई सहभागिता गतिविधियों और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। समारोह में 1000 से अधिक कर्मचारियों और उनके परिवारों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई।

एक महीने तक चले उत्सव के दौरान, कॉर्पोरेट कार्यालय, डिवीजन कार्यालयों (मार्सघाई, बीईडी, नीमपाड़ा, पारादीप, जगतसिंहपुर) और सर्कल कार्यालयों (कटक और ढेंकानाल) सहित टीपीसीओडीएल कार्यालयों में प्लास्टिक कचरा संग्रहण अभियान आयोजित किए गए। महिला स्व-सहायता समूहों के सहयोग से पौधारोपण भी किया गया, इस वर्ष 500 से अधिक पौधे लगाये गये।

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर कंपनी ने अपनी प्रोजेक्ट्स टीम के लिए 15 इलेक्ट्रिक बाइक भी लॉन्च की थीं। इन ईवी वाहनों से CO2 उत्सर्जन में प्रति वर्ष 72.9 टन की कमी आएगी, कंपनी की योजना इसे और बढ़ाने की है।

अनुगूल और नयागढ़ के स्कूलों में भी क्लब एनर्जी सत्र आयोजित किए गए, जिसमें 150 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। ये सत्र लोगों को ऊर्जा और संसाधन संरक्षण, विद्युत और सड़क सुरक्षा, प्लास्टिक प्रदूषण के प्रभाव और इसे कम करने के स्मार्ट तरीकों के बारे में शिक्षित करने के लिए आयोजित किए गए थे।

समारोह का समापन भुवनेश्वर में एक समारोह के दौरान किया गया। इस कार्यक्रम में कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे और स्थिरता माह के दौरान कर्मचारियों के योगदान को मान्यता दी गई। समारोह में प्रतियोगिताओं के दौरान प्राप्त कुछ सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियाँ भी प्रदर्शित की गईं।

इस अवसर पर अरविंद सिंह, सीईओ, टीपीसीओडीएल ने कहा कि हम, टीपीसीओडीएल में, प्लास्टिक प्रदूषण से निपटने के लिए स्थायी समाधान अपनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमें उम्मीद है कि टाटा सस्टेनेबिलिटी मंथ गतिविधियों में भाग लेकर, हम एक ऐसा माहौल बनाने में सक्षम हैं स्थिरता की संस्कृति और हमारे प्रयास हमारे ग्रह को संरक्षित करने के लिए स्मार्ट समाधान अपनाने में मदद करेंगे।

Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About desk

Check Also

एयर इंडिया दिल्ली-ज्यूरिख के लिए 16 जून से शुरू करेगी सीधी उड़ान सेवा

नई दिल्ली। टाटा की अगुवाई वाली एयर इंडिया दिल्ली से स्विट्जरलैंड में ज्यूरिख के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *