Home / BUSINESS / बजाज आलियांज लाइफ ने अपने पॉलिसीधारकों के लिए लगातार 21वें वर्ष बोनस की घोषणा की

बजाज आलियांज लाइफ ने अपने पॉलिसीधारकों के लिए लगातार 21वें वर्ष बोनस की घोषणा की

  •  वित्त वर्ष 2022 के लिए, 11.6 लाख से अधिक पॉलिसीधारक लाभान्वित होंगे

  •  1,000 करोड़ रुपये से अधिक के बोनस की घोषणा की गई

पुणे,  भारत की अग्रणी निजी जीवन बीमा कंपनियों में से एक, बजाज आलियांज लाइफ ने अपने पॉलिसीधारकों द्वारा कंपनी पर भरोसा बनाए रखने के लिए वित्त वर्ष 2022 में लगातार 21वें वर्ष उनके लिए सुसंगत बोनस की घोषणा की है। कंपनी ने अपने पॉलिसीधारकों के लिए लगभग 1,070 करोड़ रुपये के बोनस की घोषणा की। इसमें 840 करोड़ रुपये का नियमित प्रत्यावर्ती बोनस और 230 करोड़ रुपये के टर्मिनल और नकद बोनस शामिल हैं जिनका भुगतान वित्त वर्ष 2022 में कर दिया गया है। बजाज आलियांज लाइफ के साथ अपने जीवन लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने वाले 11.62 लाख से अधिक पात्र निष्ठावान पॉलिसीधारक इस घोषणा से लाभान्वित होंगे।

कंपनी द्वारा घोषित बोनस उन सभी प्रतिभागी पॉलिसियों के लिए है, जो 31 मार्च, 2022 तक पूर्ण बीमित राशि के लिए लागू हैं, और जिनके लिए ग्राहक नियमित रूप से प्रीमियम का भुगतान कर रहे हैं। घोषित नियमित प्रत्यावर्ती बोनस परिपक्वता या पॉलिसीधारक की मृत्यु के समयदेय है। यह बोनस वित्त वर्ष 2022 के लिए कंपनी के प्रतिभागी पॉलिसीधारकों के फंड से हुई अधिशेष आय से वित्त पोषित किया जाएगा।

इस घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, तरुण चुघ ने कहा, “हमें खुशी है कि हम पिछले 21 वर्षों से लगातार बोनस की घोषणा करते रहे हैं, जो हमारे ग्राहकों को उनके जीवन लक्ष्य को हासिल करने में उन्हें सक्षम बनाने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हम उपयोगी उत्पादों और सर्वोत्तम कोटि की सेवाओं की पेशकश करते हुए संगठन के प्रस्ताव को मजबूत करना जारी रखेंगे। ये बोनस पॉलिसियों पर घोषणा किए जाने वाले वार्षिक बोनस के अलावा होंगे ताकि हमारे ग्राहकों के दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों की प्राप्ति सुनिश्चित की जा सके।”

बजाज आलियांज लाइफ को केयर रेटिंग्स से ‘एएए (आईएस )’ स्टेबल की रेटिंग प्राप्त है जो वित्तीय दायित्वों को समयबद्ध तरीके से पूरा किए जाने के संबंध में उच्चतम स्तर की सुरक्षा का संकेतक है। ऐसे जारीकर्ता सबसे कम ऋण जोखिम उठाते हैं। कंपनी में एक दिन की दावा अनुमोदन प्रक्रिया है * (वित्त वर्ष 21 -22 के आँकड़ों के अनुसार)।

Share this news

About desk

Check Also

कोटक बैंक का मार्च तिमाही में मुनाफा 18 फीसदी बढ़कर 4,133 करोड़ रुपये

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के कोटक महिंद्रा बैंक ने वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *