Home / Odisha / मुख्यमंत्री ने भुवनेश्वर व पुरी के लिए ड्रिंक फ्रॉम टैप मिशन-सुजल का किया शुभारंभ

मुख्यमंत्री ने भुवनेश्वर व पुरी के लिए ड्रिंक फ्रॉम टैप मिशन-सुजल का किया शुभारंभ

  •  1.80 लाख लोग होंगे लाभान्वित

भुवनेश्वर. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिये भुवनेश्वर व पुरी में ड्रिंक फ्रॉम टैप मिशुन–सुजल का शुभारंभ किया. इस योजना से लोग सीधे टैप से पानी लेकर पी सकेंगे. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस अवसर पर कहा कि इससे भुवनेश्वर व पुरी के 1.80 लाख लोग लाभान्वित होंगे. चरणवद्ध तरीके से राज्य के अन्य इलाकों में इस योजना का विस्तार होगा. विकसित देशों की तरह लोग अब सीधे टैप से पानी लेकर पी सकेंगे. पानी को गर्म करने, फिलटर करने या शोधन के लिए मशीनों की आवश्यकता नहीं होगी.
भुवनेश्वर के सालिया साही व पुरी के मशाणीचंडी में इसका शुभारंभ हुआ. सालिया साही में मंत्री अशोक पंडा व विधायक सुशांत राउत उपस्थित थे, जबकि पुरी में मंत्री तुषारकांति बेहरा तथा विधायक जयंत षड़ंगी उपस्थित थे. जलसाथियों को जल की गुणवत्ता का परीक्षण करने के लिए यंत्र प्रदान किया गया तथा पानी पाइप के कारिगरों को प्रशिक्षण प्रमाण पत्र प्रदान किया गया.
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पुरी एक पर्यटन केन्द्र है. काफी पर्य़टक यहां आते हैं. वे प्लास्टिक की बोतलों का इस्तेमाल करते हैं. इस ड्रिंक फ्रॉम टैप सुविधा से पुरी शहर से प्लास्टिक का प्रदूषण कम हो सकेगा.

उन्होंने कहा कि 2022 कर सभी शहरी इलाकों के घरों में पाइप के जरिये पानी कनेक्शन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि और 15 शहरों में यह मिशन शुरु होगा. इसमें 15 लाख से अधिक लोग लाभान्वित होंगे. इसमें 13 सौ करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी.

Share this news

About desk

Check Also

Baleshwar पांच पास ने नौकरी के नाम पर दो करोड़ ठगा, गिरफ्तार

पांच पास ने नौकरी के नाम पर दो करोड़ ठगा, गिरफ्तार

बालेश्वर। बैंकों और अन्य संगठनों में नौकरी दिलाने का झूठा वादा करके कई युवाओं से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *