Home / BUSINESS / ड्रीमफॉक्स की शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री, 50 प्रतिशत से ज्यादा प्रीमियम पर हुई लिस्टिंग

ड्रीमफॉक्स की शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री, 50 प्रतिशत से ज्यादा प्रीमियम पर हुई लिस्टिंग

नई दिल्ली, ड्रीमफॉक्स सर्विसेज ने आज घरेलू शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री की। एयरपोर्ट सर्विस एग्रीगेटर कंपनी ड्रीमफॉक्स के शेयरों की आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में 50 प्रतिशत से अधिक के प्रीमियम पर लिस्टिंग हुई।

कंपनी के शेयर जहां बीएसई पर 54.91 प्रतिशत प्रीमियम के साथ 505 रुपये पर लिस्ट हुए, वहीं एनएसई पर कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 56.04 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ 508.70 रुपये पर हुई। इस कंपनी के आईपीओ का इश्यू प्राइस 326 रुपये था। लिस्टिंग के बाद कंपनी के शेयर में जबरदस्त तेजी दिखाई और एनएसई पर इसकी कीमत 549 रुपये के सर्वोच्च स्तर तक पहुंची। वहीं बीएसई पर इस शेयर ने 550 रुपये का टॉप लेवल टच किया।
गौरतलब है कि ड्रीमफॉक्स का आईपीओ 24 अगस्त को खुला था और 26 अगस्त को बंद हुआ था। ये पूरा इश्यू ऑफर फॉर सेल के तहत लाया गया था, जिसे निवेशकों के हर वर्ग की ओर से जबरदस्त सपोर्ट हासिल हुआ था। सबसे ज्यादा 70.5 गुना सब्सक्रिप्शन क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) के लिए रिजर्व हिस्से में आया था। इसी तरह नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (एनआईआई) के लिए रिजर्व हिस्से में 37.6 गुना और रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व हिस्से में 43.6 गुना सब्सक्रिप्शन हुआ था।
इस आईपीओ के लिए कंपनी ने 308 रुपये से लेकर के 326 रुपये का प्राइस बैंड तय किया था, जिसके मुताबिक कंपनी ने अपर प्राइस बैंड के हिसाब से 562 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य तय किया था। ड्रीमफॉक्स सर्विसेज ने एंकर इन्वेस्टर्स के जरिए 253 करोड़ रुपये जुटाए थे। कंपनी के प्रमोटर्स ने ऑफर फॉर सेल के तहत 1,72,42,368 शेयरों की बिक्री की थी।
कंपनी के आईपीओ को निवेशकों की ओर से जैसा रिस्पॉन्स मिला था, उसके आधार पर पहले ही इस बात का अनुमान लगाया जा रहा था कि लिस्टिंग के समय ये शेयर अपने निवेशकों को जबरदस्त कमाई का मौका दे सकता है। अनुमान के मुताबिक ही कंपनी के शेयर 50 प्रतिशत से अधिक प्रीमियम के साथ शेयर बाजार में लिस्ट हुए। हालांकि दिन के कारोबार में ये शेयर अपने ऊपरी स्तर से करीब 11 प्रतिशत तक टूट गया था। इस गिरावट के बावजूद कंपनी के निवेशक इश्यू प्राइस पर 41 प्रतिशत से अधिक का मुनाफा कमा चुके थे।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

Hezbollah-Israel conflict: हिजबुल्लाह ने इजराइल पर दागे 320 ड्रोन, तो इजराइली वायुसेना ने 100 फाइटर जेट से लेबनान में किया हमला

Israel-Lebanon war: इजराइली सेना ने 25 अगस्त, 2024 की सुबह एक बयान में बताया कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *