Home / BUSINESS / स्टेट बैंक का एमसीएलआर में फिर 0.10 फीसदी का इजाफा

स्टेट बैंक का एमसीएलआर में फिर 0.10 फीसदी का इजाफा

नई दिल्ली, देश और सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपने ग्राहकों का जोरदार झटका दिया है। एसबीआई ने गुरुवार को फिर अलग-अलग अवधि के कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.10 फीसदी का इजाफा किया है। बैंक की बढ़ी हुई नई एमसीएलआर दरें 15 जुलाई से लागू होंगी।
इस बढ़ोतरी के बाद एक रात, एक महीने और 3 महीने के लिए बैंक का एमसीएलआर 7.05 फीसदी से बढ़कर 7.15 फीसदी हो जाएगा। छह महीने की अवधि वाले कर्ज के लिए एमसीएलआर 7.35 फीसदी से बढ़कर 7.45 फीसदी हो गया है। इसी तरह एक साल का एमसीएलआर 7.40 फीसदी से बढ़कर 7.50 फीसदी हो जाएगा, जबकि दो साल के लिए एमसीएलआर 7.7 फीसदी से बढ़कर 7.8 फीसदी हो जाएगा।
उल्लेखनीय है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के रेपो रेट में इजाफा के बाद स्टेट बैंक ने इससे पहले जून में एमसीएलआर बढ़ाया था। हालांकि, आरबीआई के रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद एचडीएफसी, इंडियन ओवरसीज बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा सहित कई बैंकों ने इससे पहले इसी महीने एमसीएलआर आधारित ब्याज दरों में इजाफा किया है। बैंको की ब्याज दरों में बढ़ोतरी से होम, ऑटो और कार लोन महंगा हो जाएगा।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

टेलीकॉम कंपनियों के टैरिफ महंगा करने से मुख्य मुद्रास्फीति 0.2% बढ़ जाएगी, डॉयचे बैंक के एक्सपर्ट की राय

डॉयचे बैंक के विश्लेषकों ने मूल (कोर) मुद्रास्फीति को 0.20 प्रतिशत बढ़ाकर 3.8 प्रतिशत कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *