Home / Sports / सीए ने त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए भारत, पाकिस्तान की मेजबानी में रुचि दिखाई

सीए ने त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए भारत, पाकिस्तान की मेजबानी में रुचि दिखाई

मेलबर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के सीईओ निक हॉकले ने एशियाई चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान की त्रिकोणीय श्रृंखला की मेजबानी में रुचि व्यक्त की, उन्होंने कहा कि बोर्ड श्रृंखला की सुविधा में मदद करने के लिए तैयार है।

उल्लेखनीय है कि भारत और पाकिस्तान ने 2012-13 के पाकिस्तान दौरे के बाद से कोई द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला है, क्योंकि दोनों देशों के बीच राजनीतिक संबंध तनावपूर्ण हैं और तब से उनके सभी मैच प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के व्हाइट-बॉल इवेंट और एशिया कप टूर्नामेंट में हुए हैं।

एक ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हॉकले ने इन पारंपरिक प्रतिद्वंद्वियों के बीच मैचों को लेकर उत्साह और प्रत्याशा व्यक्त की है।
सीए के बयान के अनुसार हॉकले ने कहा, “पाकिस्तान और भारत पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी टीमें हैं; उनके मैचों को लेकर काफी उत्साह है।”

हालांकि कोई औपचारिक चर्चा शुरू नहीं हुई है, लेकिन हॉकले ने इस बात पर जोर दिया कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ऐसे आयोजनों को सुविधाजनक बनाने के लिए खुला है।
उन्होंने कहा, “जहां तक हम इसमें सुविधा या मदद कर सकते हैं, हम ऐसा करने के लिए बहुत खुले हैं, हालांकि, अंतिम निर्णय भारत और पाकिस्तान के संबंधित क्रिकेट बोर्ड पर निर्भर करता है।”

विशेष रूप से, इन दो एशियाई दिग्गजों ने आखिरी बार दिसंबर 2007 में भारत में टेस्ट मैच खेला था। द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए भारत का पाकिस्तान का आखिरी दौरा 2006 में हुआ था, जबकि आखिरी बार उन्होंने पाकिस्तान का दौरा 2008 में आयोजित एशिया कप के लिए किया था।
हाल के दिनों में, पाकिस्तान पिछले साल एशिया कप की पूरी मेजबानी करने वाला था, लेकिन भारत ने हाइब्रिड मॉडल के तहत अपने मैच श्रीलंका में खेले। अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का भाग्य और क्या भारत मेजबान देश पाकिस्तान की यात्रा करेगा, अभी तक निश्चित नहीं है।

इन दोनों देशों के बीच आखिरी मैच इस साल वेस्टइंडीज और यूएसए में आईसीसी टी 20 विश्व कप के दौरान 9 जुलाई को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में हुआ था। ऋषभ पंत के 42 रनों की बदौलत भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 119 रन बनाया था। जवाब में पाकिस्तान की टीम 7 विकेट पर 113 रन ही बना सकी और 6 रन से मैच हार गई।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

प्रधानमंत्री टी-20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ियों से कल अपने आवास पर करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 4 जुलाई को सुबह 11 बजे टी-20 विश्व कप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *