Home / Sports / केन विलियमसन ने सफेद गेंद टीम की कप्तानी छोड़ी
केन विलियमसन ने सफेद गेंद टीम की कप्तानी छोड़ी

केन विलियमसन ने सफेद गेंद टीम की कप्तानी छोड़ी

  • राष्ट्रीय अनुबंध अस्वीकार किया

वेलिंगटन। केन विलियमसन ने बुधवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट को चौंकाते हुए खुलासा किया है कि उन्होंने सफेद गेंद टीम की कप्तानी छोड़ दी है और वह 2024-25 सीज़न के लिए नया केंद्रीय अनुबंध स्वीकार नहीं करेंगे। विलियमसन ने सफेद गेंद टीम की कप्तानी भी छोड़ दी है। विलियमसन के फैसले के बाद न्यूजीलैंड को अब एक नए सीमित ओवरों के कप्तान का नाम भी बताना होगा। उन्होंने 2022 में पहले ही टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी और केवल सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम का नेतृत्व कर रहे थे।

33 वर्षीय खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि वह न्यूजीलैंड की गर्मियों के दौरान विदेशी लीग में खेलने का मौका तलाश रहे हैं और इसलिए उस अवधि के दौरान राष्ट्रीय टीम के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। उस समय सीमा के अलावा, उन्होंने कहा है कि वह न्यूजीलैंड के लिए खेलने के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे।

केन विलियमसन ने बुधवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट के हवाले से कहा, “सभी प्रारूपों में टीम को आगे बढ़ाने में मदद करना मेरे लिए बहुत जुनूनी है और मैं इसमें अपना योगदान देना चाहता हूं।हालांकि, न्यूजीलैंड की गर्मियों के दौरान विदेश में खेलने का मतलब है कि मैं केंद्रीय अनुबंध की पेशकश स्वीकार करने में असमर्थ हूं।”

उन्होंने कहा, “न्यूजीलैंड के लिए खेलना मेरे लिए बहुत कीमती है और टीम को कुछ वापस देने की मेरी इच्छा अभी भी कम नहीं हुई है। हालांकि, क्रिकेट से बाहर मेरा जीवन बदल गया है – अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना और घर या विदेश में उनके साथ अनुभवों का आनंद लेना मेरे लिए और भी महत्वपूर्ण है।”

सीईओ स्कॉट वीनिंक का कहना है कि भले ही न्यूजीलैंड केंद्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ियों को चुनना पसंद करता है, लेकिन वे विलियमसन के लिए अपवाद बनाने को तैयार हैं।

वीनिंक ने कहा, “केन को अंतरराष्ट्रीय खेलों में बनाए रखने में मदद करने का यह एक अच्छा तरीका है, ताकि वह ब्लैककैप्स के लिए एक प्रमुख भूमिका निभाना जारी रखे – अभी और आने वाले वर्षों में भी।”

उन्होंने आगे कहा, “जनवरी तक न्यूजीलैंड में हमारे पास बहुत कम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है और उस अवधि के बाहर वह अभी भी ब्लैककैप्स के लिए उपलब्ध है। न्यूजीलैंड क्रिकेट की ब्लैककैप्स के लिए केंद्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ियों को चुनने की प्रबल प्राथमिकता है, हालांकि हम अपने सबसे महान बल्लेबाज के लिए अपवाद बनाने में खुश हैं – खासकर इसलिए क्योंकि वह टीम के लिए इतना प्रतिबद्ध है।”

विलियमसन के नेतृत्व में, न्यूजीलैंड को मौजूदा टी20 विश्व कप में पहले दौर से बाहर होना पड़ा, जिसने हाल के वर्षों मे आईसीसी व्हाइट-बॉल टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि यह उनका आखिरी टी20 विश्व कप था।

अनुभवी बल्लेबाज के अलावा तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने भी केंद्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर करने में अनिच्छा का संकेत दिया है। अंतिम सूची अगले महीने घोषित होने की संभावना है।

Share this news

About admin

Check Also

हॉकी ने जो कुछ भी दिया है, उसके लिए आभारी हूं: भारतीय गोलकीपर माधुरी किंडो

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की गोलकीपर माधुरी किंडो, जिन्हें हाल ही में जूनियर टीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *