Home / Sports / नोवाक जोकोविच पेरिस खेलों 2024 में खेलेंगे
नोवाक जोकोविच Novak Djokovik

नोवाक जोकोविच पेरिस खेलों 2024 में खेलेंगे

  • सर्बिया ओलंपिक समिति ने की पुष्टि

बेलग्रेड। पूर्व विश्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच पेरिस में होने वाले ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों में खेलेंगे, सर्बिया ओलंपिक समिति ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सर्बियाई समिति ने अपनी वेबसाइट पर कहा, “नोवाक जोकोविच और डुसन लाजोविच ने एटीपी रैंकिंग के अनुसार शर्तों को पूरा कर लिया है और 2024 में पेरिस में होने वाले ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों में अपनी भागीदारी की पुष्टि कर दी है।”

जून की शुरुआत में, 24 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने कैस्पर रूड के खिलाफ होने वाले रोलैंड गैरोस क्वार्टरफाइनल से पहले ही नाम वापस ले लिया था, क्योंकि स्कैन में उनके दाहिने घुटने में मध्यवर्ती मेनिस्कस फटा हुआ पाया गया था।

दो सप्ताह पहले, जोकोविच ने पुष्टि की थी कि उनके घुटने का सफल ऑपरेशन हुआ है, लेकिन उन्होंने वापसी के लिए कोई समय सीमा नहीं बताई थी। जोकोविच ने चार ओलंपिक टूर्नामेंट खेले हैं और 2008 में बीजिंग में कांस्य पदक जीता है।

मोंटे कार्लो में क्ले स्विंग से पहले अप्रैल में जोकोविच ने कहा था, “पेरिस ओलंपिक बहुत महत्वपूर्ण हैं। ओलंपिक हमेशा मेरे लिए प्राथमिकता रहा है।” रोलैंड गैरोस में अपने शुरुआती बाहर होने के बाद, जोकोविच एटीपी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

इस खबर को भी पढ़ें-मध्य प्रदेश: आकाशीय बिजली गिरने से छह लोगों की मौत

Share this news

About admin

Check Also

हॉकी ने जो कुछ भी दिया है, उसके लिए आभारी हूं: भारतीय गोलकीपर माधुरी किंडो

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की गोलकीपर माधुरी किंडो, जिन्हें हाल ही में जूनियर टीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *