Home / Sports / आईटीटीएफ एकल विश्व कप का आयोजन अप्रैल 2024 में

आईटीटीएफ एकल विश्व कप का आयोजन अप्रैल 2024 में

बीजिंग। अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) पुरुष और महिला एकल विश्व कप का आयोजन चीन के मकाओ में अप्रैल 2024 में किया जाएगा।

विश्व की टेबल टेनिस नियामक संस्था ने रविवार को दक्षिण पश्चिम चीन के सिचुआन प्रांत के चेंगदू में उद्घाटन मिश्रित टीम विश्व कप के समापन के बाद यह घोषणा की।

विश्व कप का आयोजन मकाओ के सबसे बड़े इनडोर क्षेत्र गैलेक्सी एरेना में किया जाएगा।

एक प्रेस विज्ञप्ति में, आईटीटीएफ ने कहा कि विश्व कप को पुनर्जीवित करने का निर्णय एक रणनीतिक कदम का प्रतीक है, जो खेल की समृद्ध विरासत को पुनर्जीवित करने और संरक्षित करने के लिए आईटीटीएफ की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

आईटीटीएफ ने कहा, “जैसा कि वैश्विक शासी निकाय 2026 में अपने शताब्दी वर्ष के करीब पहुंच रहा है, यह पहल प्रतिष्ठित घटनाओं में नई जान फूंकने के अपने मिशन के साथ सहजता से जुड़ गई है।”

1980 में शुरू हुआ, पहला आईटीटीएफ विश्व कप हांगकांग, चीन में आयोजित किया गया था, जिसका नवीनतम मंचन 2020 में पूर्वी चीन के शेडोंग प्रांत के वेइहाई में किया गया था।

2021 के बाद से, इस आयोजन को विश्व टेबल टेनिस (डब्ल्यूटीटी) कप फाइनल से बदल दिया गया है, जिसका आयोजन 2021 में सिंगापुर और 2022 में मध्य चीन के हेनान प्रांत शिनजियांग में किया गया था।

आईटीटीएफ अध्यक्ष पेट्रा सॉर्लिंग ने कहा, “चेंगदू में 2023 मिश्रित टीम विश्व कप की उल्लेखनीय सफलता ने एक रोमांचक भविष्य के लिए मंच तैयार किया है। इस गति के आधार पर, हम अप्रैल 2024 में मकाओ, चीन में एकल विश्व कप की वापसी की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं, जबकि अगले साल नवंबर में चेंगदू में मिश्रित टीम इवेंट की वापसी होगी।”

उन्होंने कहा, “यह निर्णय खेल को वैश्विक स्तर पर आगे बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है और हमें विश्वास है कि हम एक बार फिर अविश्वसनीय कार्यक्रम देखेंगे जो आईटीटीएफ विश्व कप की विरासत को और समृद्ध करेगा।”

आईटीटीएफ के उपाध्यक्ष और चीनी टेबल टेनिस एसोसिएशन (सीटीटीए) के अध्यक्ष लियू गुओलियांग ने मकाओ में एक सफल आईटीटीएफ विश्व कप के प्रति अपनी आशा व्यक्त की।

उन्होंने कहा,”मकाओ ने हाल के वर्षों में कई विश्व टेबल टेनिस प्रतियोगिताओं की मेजबानी की है, और प्रशंसकों के उत्साह ने हमेशा हमारे एथलीटों को प्रभावित किया है।”
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

‘Kabootar ki tarah koodta rehta’: India umpire on Pakistan’s Rizwan. Watch

Mohammad Rizwan is currently involved in Pakistan’s first Test against Bangladesh in Rawalpindi where he …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *