Home / Sports / डब्ल्यूपीएल 2024 नीलामी; एनाबेल सदरलैंड पर लगी ऊंची बोली, 2 करोड़ रुपये में दिल्ली ने खरीदा

डब्ल्यूपीएल 2024 नीलामी; एनाबेल सदरलैंड पर लगी ऊंची बोली, 2 करोड़ रुपये में दिल्ली ने खरीदा

  • फोएबे लिचफील्ड को गुजरात जायंट्स ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा

मुंबई। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 की नीलामी प्रक्रिया मुंबई में शुरु हो चुकी है। अब तक की प्रक्रिया में 30 लाख के बेस प्राइस वाली ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड को दिल्ली कैपिटल्स ने कुल 2 करोड़ रुपये में खरीदा है। यह अब तक की एक दिन की सबसे ऊंची बोली है।
सदरलैंड के अलावा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फोएबे लिचफील्ड को गुजरात जायंट्स ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा, जो दिन की दूसरी सबसे अधिक बोली है।
वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर जॉर्जिया वेयरहैम को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने 40 लाख रुपये में खरीदा है। उनका बेस प्राइस 30 लाख था।
नीलामी में अच्छी शुरुआत के बाद अब तक भारती फुलमाली, मोना मेश्राम, वेदा कृष्णमूर्ति, पूनम राउत, प्रिया पूनिया, देविका वैद्य, एस.मेघना, डिएंड्रा डाटिन, चमारी अट्टापट्टू, बेस हीथ, सुषमा वर्मा, एमी जोन्स और टैमी ब्यूमोंट अनसोल्ड रहे।
इसी के साथ यूपी वारियर्स और दिल्ली कैपिटल्स ने अपने विदेशी स्लॉट पूरे कर लिए हैं। डीसी के पर्स में अब सिर्फ 25 लाख बचे हैं और उन्हें 10 लाख रुपये बेस प्राइस पर 2 खिलाड़ियों को लेने की कोशिश करनी होगी।
बता दें कि कुल 165 खिलाड़ियों की नीलामी होनी है जिसमें 104 खिलाड़ी भारतीय हैं जबकि 61 अन्य देशों के हैं। फिर भी, पांच डब्ल्यूपीएल फ्रेंचाइजी के लिए चुनौती उनकी टीमों में कुल 30 स्लॉट भरने की है। प्रत्येक टीम अपनी टीम में अधिकतम 18 खिलाड़ी रख सकती है। डब्ल्यूपीएल का दूसरा संस्करण अगले साल फरवरी-मार्च में हो सकता है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

पीटी उषा ने एशियाई खेलों में योग को शामिल करने की वकालत की

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने बुधवार को एशियाई खेलों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *