Home / Sports / विश्व कप के फाइनल को लेकर होटल-धर्मशाला फूल
विश्व कप के फाइनल को लेकर होटल-धर्मशाला फूल

विश्व कप के फाइनल को लेकर होटल-धर्मशाला फूल

  • रिश्तेदारों के यहां भी जगह नहीं

  • ट्रैफिक कम करने के लिए एएमटीएस और बीआरटीएस चलाएंगे अतिरिक्त बस

  • एएमसी ने लिया वर्ल्ड कप के लिए महत्वपूर्ण फैसला

अहमदाबाद। विश्व कप के फाइनल को लेकर होटल-धर्मशाला फूल हो गए हैं। अहमदाबाद महानगर पालिका (मनपा) वर्ल्ड कप फाइनल मैच को लेकर मुस्तैद हो गई है। मोटेरा के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम के आसपास के पूरे क्षेत्र की सफाई व्यवस्था के साथ लोगों को ट्रैफिक में तकलीफ नहीं हो, इसका खास ख्याल रखा गया है। मनपा ने इसके लिए लोगों को मास ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा बढ़ाने के लिए अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की है, ताकि लोगों को भीड़ में आवाजाही के लिए इंतजार नहीं करना पड़े।

अहमदाबाद के मोटेरा स्थित नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में रविवार को विश्व कप क्रिकेट का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। मैच में जहां एक से बढ़कर एक सेलिब्रिटी आएंगे वहीं कई वीवीआईपी भी मैच का रोमांच महसूस करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर आस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री के भी मैच में पहुंचने की घोषणा हो चुकी है। इन सबों के साथ देश भर से क्रिकेट प्रेम अहमदाबाद पहुंचना शुरू हो गए हैं।

इस खबर को भी पढ़ेंः-गाजा में खाद्य सामग्री की लगातार कमी से लोगों के भूख से मरने की आशंका

इसके लिए जहां होटलों में हाउसफुल हो गया है, वहीं धर्मशाला से लेकर रिश्तेदारों के घर भी जगह नही बची है। ऐसे माहौल में मनपा ने भी लोगों की आवाजाही की विशेष व्यवस्था करते हुए 19 नवंबर को 91 बीआरटीएस बस चलाने का निर्णय किया है। इसमें 45 रेगुलर और 46 अतिरिक्त बस शामिल होंगे। इसके अलावा एएमटीएस ने भी बसों की फ्रिक्वेंसी बढ़ाने के लिए 119 बस चलाएगी। इसमें 69 रेग्युलर और 50 अतिरिक्त बसों का समावेश है।

मनपा अधिकारी के अनुसार नरेन्द्र मोदी स्टेडियम बीआरटीएस स्टेशन मोटेरा क्रॉस रोड और साबरमती पुलिस स्टेशन के नजदीक है। इन दोनों स्टेशनों से बीआरटीएस की सेवा लोगों को मिल सकेगी। फाइनल मैच के दिन बस व्यवस्था और ट्रैफिक नियमन के लिए 90 अधिकारियों का स्टाफ ड्यूटी देगा। इसमें फील्ड ऑफिसर-2, सिक्युरिटी ऑफिसर-2, फील्ड सुपरवाइजर-5, टिकटिंग एक्स्ट्रा स्टाफ 10, सिक्युरिटी गार्ड 28, विजिलेंस टीम-2, बस सुपरवाइजर-7 मौजूद रहेंगे। इसके अलावा कंट्रोल रूम में भी कर्मचारियों को तैनात किया गया है, जिससे हर सूचना पर शीघ्र कार्रवाई की जा सके।

Share this news

About admin

Check Also

शुभमन गिल की अगुआई में युवा भारतीय नई टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए हरारे पहुंची

हरारे। कप्तान शुभमन गिल और कोच वीवीएस लक्ष्मण कोच के नेतृत्व में युवा भारतीय क्रिकेट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *