Home / Sports / विश्वकप 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 33 रनों से हराया
विश्वकप 2023 में ऑस्ट्रेलिया

विश्वकप 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 33 रनों से हराया

  • सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुई इंग्लिश टीम

  • ऑस्ट्रेलिया से मिले 287 रन के लक्ष्य पीछा करने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम 253 रन पर ही ढेर हो गई

  • ऑस्ट्रेलिया से मिले 287 रन के लक्ष्य पीछा करने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम 253 रन पर ही ढेर

अहमदाबाद। विश्वकप 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने विश्व चैम्पियन इंग्लैंड को 33 रन से हरा दिया है। इस हार के साथ ही इंग्लैंड का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना भी टूट गया। वहीं लगातार पांचवी जीत दर्ज कर ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल के लिए अपना दावा और पक्का कर लिया।

अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गए विश्वकप 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 286 रन का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशेन ने 71 रन और कैमरून ग्रीन ने 47 रन बनाए। इसके अलावा स्टीव स्मिथ ने 44 रन की पारी खेली। आखिर में एडम जैम्पा ने अहम 29 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने चार विकेट झटके, जबकि मार्क वुड और आदिल राशिद को दो-दो सफलता मिली। डेविड विली और लियम लिविंगस्टोन के खाते में एक-एक विकेट आया।

इस खबर को भी पढ़ेंः-पाकिस्तान से अफगान शरणार्थियों के अमानवीय तरीके से निष्कासन

ऑस्ट्रेलिया से मिले 287 रन के लक्ष्य पीछा करने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम 253 रन पर ही ढेर हो गई। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बेन स्टोक्स ने बनाए। उन्होंने 64 रन की जुझारू पारी खेली। स्टोक्स को बेहतरीन साथ डेविड मलान (50) से मिला और दोनों के बीच 84 रन की साझेदारी हुई। वहीं मलान के आउट हो ने के बाद स्टोक्स ने मोईन अली (42 रन) के साथ पारी को बढ़ाना शुरू किया। दोनों ने मिलकर पांचवे विकेट के लिए 63 रन जोड़े। अंत में क्रिस वोक्स ने 32 रन और आदिल राशिद ने 20 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन उनके प्रयास नाकाफी रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जैम्पा ने तीन विकेट लिए। जबकि मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने दो-दो विकेट लिए। मार्कस स्टोइनिस को एक विकेट मिला।

Share this news

About admin

Check Also

शुभमन गिल की अगुआई में युवा भारतीय नई टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए हरारे पहुंची

हरारे। कप्तान शुभमन गिल और कोच वीवीएस लक्ष्मण कोच के नेतृत्व में युवा भारतीय क्रिकेट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *