Home / Sports / एशियाई पैरा खेल: तीरंदाज शीतल देवी ने व्यक्तिगत कंपाउंड में जीता स्वर्ण

एशियाई पैरा खेल: तीरंदाज शीतल देवी ने व्यक्तिगत कंपाउंड में जीता स्वर्ण

हांगझू। शीतल देवी ने चल रहे चौथे एशियाई पैरा खेलों में शुक्रवार को शानदार शुरुआत की और महिलाओं की कंपाउंड ओपन स्पर्धा में प्रतिष्ठित स्वर्ण पदक जीता। शीतल देवी ने तीरंदाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए महिला कंपाउंड ओपन इवेंट में सिंगापुर की अलीम नूर सियाहिदा को हराया।

यह एक करीबी मुकाबला था क्योंकि अलीम नूर ने अपनी सटीकता से पहले तीन सेटों में एक अंक की बढ़त ले ली। पहले तीन सेटों की समाप्ति के बाद अंतिम दो सेट शेष रहते हुए उन्होंने तीन अंकों की बढ़त बना ली। शीतल ने गेम जीतने के लिए बैक-टू-बैक परफेक्ट स्कोर बनाया, लेकिन अलीम नूर कुछ शॉट्स में निशान से चूक गईं। अंत में, वह 144-142 के कुल स्कोर के साथ विजयी हुईं।

गुरुवार को, भारत ने एक नया रिकॉर्ड बनाया, जब उन्होंने इंडोनेशिया में अपने पिछले 72 पदकों के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए कुल 82 पदकों के साथ दिन का अंत किया, अब भी दो दिन बाकी हैं, भारत अपनी पदक संख्या को और बढ़ाने की कोशिश करेगा। भारत के पास अब कुल 83 पदक हो गए हैं, जिनमें 19 स्वर्ण, 23 रजत और 41 कांस्य पदक शामिल है। 2018 में भारत ने 72 पदक जीते, जिसमें 15 स्वर्ण, 24 रजत और 33 कांस्य शामिल थे।

Share this news

About admin

Check Also

पीटी उषा ने एशियाई खेलों में योग को शामिल करने की वकालत की

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने बुधवार को एशियाई खेलों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *